Powered by

Advertisment
Home हिंदी

रामनगर वन अभ्यारण में फंसे पर्यटक, मानसून में यात्रा के लिए चेतावनी

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद कई पर्यटक जंगल में फंस गए। जब वे दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर गए तो सफारी जीप और कारें रामनगर वन (पश्चिम) डिवीजन के भीतर एक सड़क पर कतारबद्ध हो गईं, जिससे जाम की स्थिति बन गई।

By Ground report
New Update
heavy rain
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद कई पर्यटक जंगल में फंस गए। जब वे दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर गए तो सफारी जीप और कारें रामनगर वन (पश्चिम) डिवीजन के भीतर एक सड़क पर कतारबद्ध हो गईं, जिससे जाम की स्थिति बन गई। मौसम खराब होने और भारी बारिश के चलते पर्यटन गतिविधियाँ रोक दी गईं। जंगल के फोटो ज़ोन में कारों और जीपों से भरी सड़क का एक लंबा पानी भरा हिस्सा दिखाई दे रहा है।

एक एक्स यूजर अजीत राठी ने इस घटना के संबंध में एक विडिओ अपलोड किया है। इस वीडियो में उत्तराखंड के रामनगर के जंगल में जलभराव वाले मार्ग पर कई वाहन फंसे हुए दिख रहे हैं। जहां लोगों को जीपों के अंदर बैठकर बारिश रुकने का इंतजार करते देखा जा सकता है। 

मई की शुरुआत में उत्तराखंड में बारिश हुई थी। हाल ही में आईएमडी के एक बयान में कहा गया कि इस जून में राज्य में भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम एजेंसी ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए वर्षा चेतावनी भी जारी की थी।

इस साल की शुरुआत में, उत्तराखंड के रामनगर जंगल में आग लगने की घटना सामने आई थी। हालांकि, मई के अंत की रिपोर्टों में कहा गया कि इस क्षेत्र में बारिश के कारण ऐसी घटनाओं में कमी आई है।

पूरी गर्मी आग से झुलसने के बाद ये बारिश जंगलों के लिए एक राहत की खबर। हालंकि यह पर्यटकों के लिए एक चेतवानी भी है कि वे मौसम का मिजाज देख कर अपनी योजनाएं बनाएं और अपनी जान जोखिम में न डालें 

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।