Powered by

Advertisment
Home हिंदी

Kedarnath: हेलीकाप्टर में तकनीकी खराबी के कारण हेलीपैड से बाहर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

छह तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर में शुक्रवार की सुबह 7 बजे तकनीकी खराबी आ गई। जिसके कारण उत्तराखंड (Uttarakhand) के केदारनाथ (Kedarnath) में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

By Ground report
New Update
kedarnath

Source X(@ArpitKushwah3)

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छह तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर में शुक्रवार की सुबह 7 बजे तकनीकी खराबी आ गई। जिसके कारण उत्तराखंड (Uttarakhand) के केदारनाथ (Kedarnath) में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर के पिछले मोटर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण पायलट को हेलीपैड से लगभग 100 मीटर पहले आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

"केस्ट्रेल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर ने एक पायलट सहित 6 यात्रियों को लेकर सिरसी हेलीपैड से श्री केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी थी। जिसे कुछ तकनीकी समस्या के कारण लगभग 7.05 बजे श्री केदारनाथ धाम के हेलीपैड से लगभग 100 मीटर पहले आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।" जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी, रुद्रप्रयाग ने कहा।

हेलीकॉप्टर केदारनाथ हेलीपैड पर उतरने वाला था, तभी हाइड्रोलिक खराबी की समस्या उत्पन्न हो गई। इस वजह से हेलीकॉप्टर अनियंत्रित होकर घूमने लगा। पायलट कल्पेश ने तुरंत निर्णय लेते हुए हेलीकाप्टर को हेलीपैड से ठीक पहले खुले मैदान में उतार दिया। 

हेलीकॉप्टर सीधा उतरा, उसके पिछले हिस्से को मामूली क्षति पहुंची, लेकिन गनीमत है कि यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना की सूचना डीजीसीए (DGCA) को दे दी गई है और अब इसकी टीम जांच करेगी।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।