Powered by

Advertisment
Home हिंदी

इंडिगो की फ्लाइट में बम की अफवाह से मचा हड़कंप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार की सुबह दिल्ली (Delhi) से वाराणसी (Varanasi) जाने वाली एक फ्लाइट पर बम होने की सूचना मिली थी। यह फ्लाइट इंडिगो (Indigo) एयरलाइन की थी।

By Ground report
New Update
indigo
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार की सुबह दिल्ली (Delhi) से वाराणसी (Varanasi) जाने वाली एक फ्लाइट पर बम होने की सूचना मिली थी। यह फ्लाइट इंडिगो (Indigo) एयरलाइन की थी। सूचना मिलने के बाद विमान के यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उतार दिया गया था। इसके बाद विमान को आइसोलेशन बे में ले जाकर आगे की कार्रवाई की गईं।  

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से बाहर निकालते देखा जा सकता है।

“दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशिष्ट बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर खाड़ी में ले जाया गया। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। इंडिगो ने एक बयान में कहा, सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।

वहीं इस घटना को लेकर दिल्ली फायर सर्विस ने भी बयान दिया। दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि, "आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) मौके पर पहुंचे।"

दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। एयरपोर्ट ने स्पष्ट किया कि, "सभी यात्री सुरक्षित हैं और फ्लाइट का विस्तृत निरीक्षण किया जा रहा है। सभी यात्रियों को बिना किसी घटना के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाल लिया गया।" 

यह घटनाक्रम मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि उसे एक धमकी भरा फोन आया था जिसमें एक कॉलर ने बताया  था कि शहर के ताज होटल (Hotel Taj) और छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम रखे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने परिसर में तलाशी ली लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इससे पहले रविवार को मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाली कॉल मिली थी, जिसमें कॉल करने वाले ने पुलिस को बताया कि दादर स्थित मैकडॉनल्ड्स में विस्फोट होगा। पुलिस ने कहा कि फोन करने वाले ने बताया कि बस में यात्रा करते समय उसने दो लोगों के बीच "मैकडॉनल्ड्स को उड़ाने" के बारे में बातचीत सुनी। पुलिस ने बताया कि उन्हें घटनास्थल पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

दिल्ली में भी यह पहली घटना नहीं है। दिल्ली में पिछले सप्ताह बुधवार को ही, नार्थ ब्लॉक के कंट्रोल रूम को एक बम धमकी भरा मेल मिला। यह तब हुआ जब दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के कई स्कूलों को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली। इस मेल के बाद दहशत की स्थिति पैदा हो गई। हालाँकि बाद में स्कूलों को भेजे गए सभी धमकी भरे ईमेल फर्जी निकले।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।