Powered by

Advertisment
Home हिंदी

बुलंदशहर में नहर से बाहर आया घूमता उछलता 10 फुट लंबा मगरमच्छ

एक वीडिओ सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक 10 फुट लंबा मगरमच्छ (crocodile) रेलिंग में चढ़ने की कोशिश कर रहा है। मगरमच्छ के अचानक लोगों के बीच में आ जाने से लोग डर गए।

By Ground report
New Update
crocodile
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एक वीडिओ सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक 10 फुट लंबा मगरमच्छ (crocodile) रेलिंग में चढ़ने की कोशिश कर रहा है। मगरमच्छ के अचानक लोगों के बीच में आ जाने से लोग डर गए। बताया जा रहा है की यह मगरमच्छ नहर में रेंगकर पास के इलाके में चला आया था।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मगरमच्छ बुलंदशहर (Bulandshahr) के नरौरा घाट के पास गंगा नहर से रेंगकर बाहर आ गया था। वायरल वीडियो में वह लोहे की रेलिंग पर चढ़कर पानी में लौटने की कोशिश करता दिख रहा है। हालाँकि, मगरमच्छ इस प्रयास में बार बार विफल हो जाता है और जमीन पर गिर जाता है।

जब लोगों ने मगरमच्छ को पानी के बाहर देखा तो उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद वन विभाग ने मगरमच्छ को वापस पानी में पहुंचाया। एक दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वन विभाग के लोग मगरमच्छ को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं। 

मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वन अधिकारियों ने सबसे पहले उसके सिर को कपड़े से ढका और उसके मुंह को रस्सियों से बांध दिया। इसके बाद उन्होंने उसके पिछले पैरों को रस्सियों से बांध दिया।  चार अधिकारियों ने रस्सियों को पकड़कर मगरमच्छ के सिर और अगले पैरों को काबू किया, और दो ने उसकी पूंछ को पकड़ रखा था।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।