Home » HOME » JNU छात्रों पर हुए हमले ने मुझे 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी : उद्धव ठाकरे

JNU छात्रों पर हुए हमले ने मुझे 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी : उद्धव ठाकरे

Sharing is Important

ग्राउंड रिपोर्ट । न्यूज़ डेस्क

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार को हुई हिंसा पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। सोनिया गांधी ने कहा है कि आज देश में युवाओं और छात्रों की आवाज को दबाया और उनका मज़ाक बनाया जा रहा है। मोदी सरकार की सहमति से गुंडे भारत के युवाओं पर भयावह और अभूतपूर्व हिंसा की गई। युवाओं की आवाज़ को दबाकर गुंडों द्वारा हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है।

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर कहा-

“मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई। नकाबपोश हमलावर कौन थे, यह तलाश करने के लिए तफ्तीश होनी चाहिए। देश के विद्यार्थियों में डर का माहौल है। हम सभी को एक साथ आकर विद्यार्थियों में आत्मविश्वास भरना होगा। ”

READ:  Diwali Wishes in Hindi, 10 Best Diwali greetings and status


JNU के छात्रों पर जानलेवा हमला, आयशी घोष गंभीर रूप से घायल

सोनिया गांधी ने कहा कि कल जेएनयू में छात्रों-फैकल्टी पर हुआ हमला सरकार के द्वारा लोगों की असहमति की आवाज़ को दबाने के लिए याद किया जाएगा।

5 जनवरी की शाम रविवार को जेएनयू यूनिवर्सिटी में दर्जनों नकाबपोश हमलावरों ने कैंपस में तोड़फोड़ की, छात्रों-फैकल्टी पर हमला किया। पुलिस इसे दो ग्रुप्स के बीच झड़प का नतीजा बता रही है। वहीं, जेएनयू छात्र संघ ने छात्रों और प्रोफेसरों पर हमले के पीछे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का हाथ होने का आरोप लगाया है। उधर एबीवीपी लेफ्ट विंग एक्टिविस्ट्स पर जेएनयू में हिंसा के आरोप लगा रहा है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है।

READ:  संकट में है सीहोर-भोपाल टैक्सी सर्विस, कई ड्राइवर फल सब्ज़ी के लगा रहे ठेले


पटना: आमिर हंज़ला की हत्या में कुछ हिंदुत्ववादी संगठन से जुड़े लोगों का हाथ! पुलिस