Home » हमले की तैयारी में था अल-कायदा, UP ATS ने दो आतंकियों को पकड़ साजिश को किया नाकाम!

हमले की तैयारी में था अल-कायदा, UP ATS ने दो आतंकियों को पकड़ साजिश को किया नाकाम!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बीते दो दिनों से प्रदेश की राजधानी लखनऊ(lucknow)से दो अलकायदा के संदिग्ध आतंकियों(terrorists) की खबर आ रही थी। इस खबर में एक बड़ा रुख लेते हुए ये साफ दर्शाया है कि ये आतंकी स्वतंत्रता दिवस(independence day) यानी की 15 अगस्त को किए जाने वाले धमाके के लिए सज्ज होकर आए थे जिसके लिए लिए इन्होंने प्रेशर कुकर बम आदि हथियार बनाकर लाने की बात बताई है।

यूपी एटीएस ने कानपुर(kanpur) के चार संदिग्धों को हिरासत(custody) में लिया है। लेकिन इनमे से दो की अभी पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों से पता चला है कि काकोरी से पकड़े गए मासिरुद्दीन और मिनहाज को कानपुर(kanpur) से कई मोबाइल फोन उपलब्ध कराए गए थे।

Meerut : खेल-खेल में लगी बॉल, दूसरी टीम ने कर दी फायरिंग!

एटीएस आज पेश करेगी कस्टडी रिमांड

यूपी एटीएस आज सोमवार को मासिरुद्दीन और मिनहाज को कोर्ट में पेश कर कस्टडी रिमांड मांगेगी। यूपी एटीएस ने बीते रविवार को लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में धमाका होने की साजिश को नाकाम करते हुए मसीरुद्दीन और मिन्हाज को गिरफ्तार किया। बताया ये भी जा रहा है कि इनके पास से दो प्रेशर कुकर बम और अन्य विस्फोटक बरामद हुए हैं। इन लोगो से पुलिस ने कड़ाई से पिछताछ की जिसमे बहुत साजिश को कबूला है। इस बारे में एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा कि पकड़े गए दोनों आतंकी 15 अगस्त के दिन बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश में थे।

READ:  ATS arrested two suspected Al Qaeda terrorists in Lucknow

zika virus New Update: जीका वायरस के लक्षण व बचने के उपाय

15 अगस्त को घटना को अंजाम देने की थी साजिश

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए पूरी घटना की तफ्तीश कर जानकारी हासिल करते हुए बताया कि पकड़े गए अलकायदा के दो आतंकी 15 अगस्त को यूपी के कई शहरो को दहलाने की साजिश में थे। उनके आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े होने के साक्ष भी मिले है। कड़ी मशक्कत के बाद दोनो आतंकियों को लखनऊ से गिरफतार कर लिया गया है। इसके साथ ही छापेमारी करते हुए पूछताछ की जा रही है। आपको बता दे संदिग्धों को पुलिस कस्टडी में ही रखा गया है।

READ:  जूडो-कराटे में 7 साल के बच्चे को 27 बार पटका, 70 दिन कोमा में रहा, अंत में मौत

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.