Home » इनकम टैक्स के छापों में 4 बड़े खुलासे, तापसी और अनुराग नहीं दे पाए इतने करोड़ का हिसाब…

इनकम टैक्स के छापों में 4 बड़े खुलासे, तापसी और अनुराग नहीं दे पाए इतने करोड़ का हिसाब…

इनकम टैक्स
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

शिवसेना ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उसने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है, ‘तापसी और अनुराग केंद्र सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज उठाते हैं, इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है।’

370 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार सुबह 8 बजे से मुंबई, पुणे समेत कुछ अन्य शहरों में कुल 28 ठिकानों पर छापे मारे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस यानी CBDT ने गुरुवार को बताया कि कुल 370 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। यह टैक्स चोरी शेयर ट्रांजैक्शन का अंडर वैल्यूएशन कर और फर्जी खर्चे दिखाकर हुई है।

इनकम टैक्स के छापों में 4 बड़े खुलासे

CBDT के मुताबिक, यह पता चला है कि एक लीडिंग प्रोडक्शन हाउस ने अपनी एक्चुअल बॉक्स ऑफिस इनकम के मुकाबले कमाई को कम दिखाया। यह गड़बड़ी करीब 300 करोड़ की है। प्रोडक्शन हाउस इसका हिसाब नहीं दे पाया।

READ:  Dussehra 2021: जब रावण की जगह दहन किया मोदी-अडानी-अंबानी का पुतला, देखें वीडियो

एक प्रोडक्शन हाउस ने शेयर ट्रांजेक्शंस में शेयरों का अंडर वैल्यूएशन किया। लेनदेन में भी गड़बड़ी की। यह पूरा मामला 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का है। इसकी आगे जांच की जा रही है।

एक एक्ट्रेस के ठिकानों पर छापों के दौरान 5 करोड़ के कैश लेनदेन की रसीदें मिलीं। इसकी जांच की जा रही है।

लीडिंग प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के ठिकानों पर छापे के दौरान फर्जी खर्च के सबूत मिले। इस दौरान 20 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। एक्ट्रेस के खिलाफ भी इसी तरह के सबूत मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

तापसी के डिलीट डाटा की रिकवरी शुरू

IT अधिकारियों को शक है कि एक्ट्रेस तापसी पन्नू के फोन से डेटा डिलीट कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक- डायरेक्टर अनुराग कश्यप सहित कई शेयर होल्डर्स के मोबाइल डेटा डिलीट कर दिए गए थे। अधिकारी इसे एक्सपर्ट्स की मदद ले रिकवर कर रहे हैं। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि कुछ दिनों में तापसी के फिर बयान दर्ज किए जा सकते हैं। जांच एजेंसी ने अनुराग और तापसी के घर और दफ्तर से 3 लैपटॉप और 4 कम्प्यूटर जब्त किए गए हैं। दोनों की वॉट्सऐप चैट का बैकअप भी लिया गया है।

READ:  अंडरगार्मेंट और चप्पल में लगी चिप से नकल, देखकर उड़े होश

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.