Skip to content
Home » दलित महिला ने टंकी से पानी पिया तो टैंक खाली कर गौमूत्र से धोया गया

दलित महिला ने टंकी से पानी पिया तो टैंक खाली कर गौमूत्र से धोया गया

कर्नाटक (Karnataka) के चामराजनगर ज़िले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जहां टंकी से एक दलित महिला के पानी पीने के बाद तथाकथित उच्च जाति के लोगों ने टंकी का सारा पानी बहा कर शुद्धीकरण के नाम पर टैंक को गौमूत्र से धोया।

NDTV की ख़बर के मुताबिक, यह घटना कर्नाटक के चामराजनगर ज़िले हेगगोतारा गांव में 18 नवंबर को घटी। एक अनुसूचित जाति की एक महिला, गांव में एक विवाह समारोह में शामिल होने आई थी। तब ही उस महिला ने प्यास लगने पर पास की उस टंकी से जाकर पानी पी लिया, जहां तथाकथित उच्च जाति के लोग रहते हैं। फिर वहां मौजूद लोगों ने पानी की टंकी को साफ किया और गौमूत्र से धोया गया।

मीडिया से बात करते हुए एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि गांव में कई टैंक हैं, जिससे हर कोई वहां से पानी पी सकता है। इस घटना को लेकर जांच की जा रही है। गौ-मूत्र से टंकी को धोने की बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। तहसीलदार अब आगे की कार्रवाई के लिए विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ। इस तरह की तमाम घटनाएं आए दिन सुनने-पढ़ने को दिख जाती हैं। हम खुद को सभ्य समाज का हिस्सा कहते हैं और काम जानवरों से भी बदतर करते हैं। हालही में राजस्थान के जोधपुर में पानी भरने को लेकर हुए विवाद में एक दलित युवक पर तीन युवकों ने सरिया से हमला बोल हत्या कर दी।

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us on GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: