Tamil Nadu Corona Mata ka Temple

Tamil Nadu में बना Corona Temple, यहां होती है कोरोना माता की पूजा

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

(Tamil Nadu Corona Mata ka Temple) हम भारतवासी सिर्फ अपनी भिन्नताओं की वजह से ही बहुचर्चित नहीं है बल्कि हमारे कारनामों ने बड़े बड़ों को धूल चटा दी। इस बेबाकी और जिंदादिली ने हमें औरों से महान भी बना दिया। कोरोना के आने पर कुछ ने मन्नते मांगी, कुछ ने चढ़ावे चढ़ाएं, कुछ ने मोमबत्तियां जलाई, तो कुछ ने नमाज अदा फरमाई। अगर इतने तक ही सीमित रह जाते हम भारतवासी तो कमाल कैसे करते, और इसी कमाल को करने के लिए जब कुछ नहीं बचा तो हमने कोरोना माता का मंदिर (Tamil Nadu Corona Mata ka Temple) बना दिया। जी हां तो कुछ इसी तरह से शुरू होता है हमारे अंधविश्वास का परिचय।

तमिलनाडु के कोयंबटूर में कुछ लोगों ने इसी तरीके से महामारी से निपटने का प्रयास किया है। कोयंबटूर के स्थानीय लोगों ने महामारी से निपटने के लिए कोरोना मंदिर की स्थापना की है। यहां कोरोना माता की पूजा की जाती है। कोयंबटूर के लोगों का मानना है कि ऐसा करने से महामारी से इजात पाने में आसानी होगी। इससे ना सिर्फ धर्म का विकास होगा बल्कि लोगों के प्रति सजगता को भी विकसित किया जाएगा।

READ:  Pratapgarh corona mata mandir : हटाया गया कोरोना माता का मंदिर, प्रशासन द्वारा जांच के आदेश

‘Corona Mata ki Puja aur Upvas’, यहां 150 महिलाओं ने रख लिया कोरोना माता का उपवास!

पहले भी महामारी से लड़ने को अपनाया यह तरीका

आज से करीबन डेढ़ सौ साल पहले भी जब प्लेग नामक महामारी से रोजाना हजारों की तादाद में लोग मर रहे थे तब भी तमिलनाडु के द्वारा की गई इस तरीके की आस्था सामने आई थी। इस प्लेग महामारी के चलते इस मंदिर का नाम प्लेग मरियम्मन मंदिर रखा गया था। यह मंदिर आज भी शहर के इरुगुर में कामात्चीपुरी अधीनम नामक मठ में स्थित है। कोरोना मूर्ति की स्थापना भी इसी स्थान पर की गई है।

मंदिर के रूप में देशवासियों को संदेश

इस मंदिर में 48 दिनों के महायज्ञ को किए जाने की बात बताई है। इस मंदिर के अनुशासन व संवेदनशीलता को प्रतीक के रूप में भी देखा जा रहा है। आम जनता को 48 दिनों के लिए चलने वाले महायज्ञ में जाने की अनुमति नहीं होगी। बताया जा रहा है कि पूजा के दौरान कोविड के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। इन नियमों के अनुसार पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तथा सैनिटाइजेशन को पूरी तरीके से ध्यान में रखा जाएगा। श्री शिवलिंगेश्वरा स्वामिगल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार की तरफ से दी गई गाइडलाइंस का पालन करें और इस वायरस को फैलने से रोकें।

READ:  Cannot give compensation of four lakh to covid victims: Centre tells SC

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: