Home » T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अब भारत की जगह UAE में होगा, BCCI ने की पुष्टि

T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अब भारत की जगह UAE में होगा, BCCI ने की पुष्टि

T-20 World Cup
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
T-20 World Cup – Photo: Twitter

T-20 World Cup 2021: भारत को टी20 विश्व कप 2021 (T-20 World Cup 2021) की मेजबानी करनी है, जिसके आयोजन को लेकर काफी दिनों से तलवार लटकी पड़ी थी। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व कप को लेकर बड़ा फैसला ले लिया है। भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अब यूएई (T-20 World Cup in UAE) में कराया जायेगा। बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने सोमवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 2021 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किया जायेगा। विश्व कप की तारीखों का ऐलान आईसीसी (ICC) को करना है।

आईसीसी (ICC) ने इस महीने के शुरू में बीसीसीआई (BCCI) को यह फैसला करने और उसे सूचित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए क्या भारत इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर सकता है।आईपीएल-14 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने है। माना जा रहा है कि आईपीएल (IPL) खत्म होने के ठीक दो दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। वैसे, टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के बारे में अंतिम फैसला आईसीसी (ICC) को लेना है।

READ:  Raj kundra Case Update: 6 साल पहले सिंगापुर शिफ्ट किया था पोर्न फिल्मों का सेटअप

किस वजह से ट्विटर ने किया देश के कानून और आईटी मंत्री का अकाउंट बैन !

आईसीसी (ICC) की तरफ से बीसीसीआई (BCCI) को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T-20 World Cup 2021) के आयोजन को लेकर यह स्पष्ट करने को कहा गया था कि टूर्नामेंट को भारत में खेला जायेगा या भारत के बाहर। बीसीसीआई (BCCI) ने इसी बीच आईपीएल (IPL) के बाकी बचे मैचों को यूएई (UAE) में कराने का फैसला लिया।

आईपीएल (IPL) का आयोजन 19 सितंबर से होना है, जबकि फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जायेगा। यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL) के आयोजन होने से टी-20 विश्व कप 2021 (T-20 World Cup 2021) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को परेशानी भी नहीं होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने अब टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई (T-20 World Cup in UAE) में शिफ्ट करने का फैसला लिया।

READ:  Itarsi: श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति पत्रकार भवन में आज़ाद की जयंती और गुरुपूर्णिमा की शाम काव्य गोष्ठी का आयोजन

तीसरी लहर रोकने के लिए रोज़ एक करोड़ टीके लगाना ज़रूरी : एक्सपर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप (T 20 World Cup) का आयोजन 17 अक्टूबर से होना है। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जायेगा।

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।