Swachh Survekshan: सफाई के मामले में इंदौर ने फिर मारी बाजी

Ground Report | News Desk | Swachh Survekshan 2020: भारत सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के परिणामों की घोषणा हो चुकी है। इसमें एक बार फिर से इंदौर ने बाजी मारी है। मोदी सरकार द्वारा जारी स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में इंदौर इस साल भी टॉप पर है। ये चौथी बार है जब सफाई के मामले में इंदौर देशभर में नंबर वन रहा हो। वहीं सफाई के मामले में गुजरात का सूरत शहर दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

दुनिया के सबसे प्रदूषित इन शहरों को लॉक डाउन ने बना दिया स्वच्छ…

सरकार की इस लिस्ट में तीसरा स्थान नवी मुंबई का है। वहीं गंगा किनारे बसे शहरों में उत्तर प्रदेश वाराणसी शहर भी सफाई की इस रेस में आगे है जबकी बिहार की राजधानी पटना सबसे निचले पायदान पर है। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘स्वच्छ महोत्सव’ नाम के इस कार्यक्रम में कुल 129 शहरों को पुरस्कार प्रदान किए गए हैं।

धौलाधार क्लीनर्स: एक पहल पहाड़ों को स्वच्छ और सुंदर रखने की..

Also Read:  Why do students of tribal villages in MP have no access to education?

बता दें कि इससे पहले खबर थी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर के शहरों में साफ-सफाई से संबंधित ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2020’ के परिणामों की घोषणा करेंगे, लेकिन वे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

Lucknow : ‘अब कूड़ा उठेगा या मेरी लाश उठेगी’ : पत्रकार रहमान सैफ़ी

इंदौर के नंबर वन आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इंदौर वासियों, अधिकारियों और स्वच्छता योद्धाओं को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट कर कहा, ‘आज मध्य प्रदेश के लिए गर्व और प्रसन्नता का क्षण हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में देश के सबसे स्वच्छ शहर में प्रथम स्थान के सम्मान के लिए इंदौरवासियों, अधिकारियों एवं स्वच्छता योद्धाओं को बधाई। इस प्रोत्साहन और सम्मान के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से आभार।’

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.