Home » Surekha Sikri Death: Balika-Badhu की ‘Dadi Sa’ सुरेखा सीकरी का निधन!

Surekha Sikri Death: Balika-Badhu की ‘Dadi Sa’ सुरेखा सीकरी का निधन!

surekha sikri death
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Surekha Sikri Death: कहते हैं कि असली कलाकार वही होता है जो अपने फ़न से लोगों के दिल में एक छाप छोड़ जाए। उन्हीं कलाकारों में से एक मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri Death) भी थीं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और कई सफल फिल्मों और धारावाहिकों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ने वालीं अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का आज सुबह कार्डियक अरेस्ट से निधन(Surekha Sikri Death) हो गया। 75 वर्षीय सुरेखा सीकरी पिछले कुछ दिनों पहले ब्रेन स्ट्रोक भी हुआ था।

कौन थीं सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी एक थिएटर आर्टिस्ट, अभिनेत्री, नृत्यांगना, और बेहद अच्छे स्वभाव की महशूर कलाकार थीं। उनका जन्म 19 अप्रैल 1945 को दिल्ली में हुआ था। उनका बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में गुजरा था। बाद में 1971 में उन्होंने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएशन किया था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में थे और उनकी मां टीचर थी।

Kerala murder case: तेज आवाज में गाना गाना पड़ गया भारी, गुस्साए पड़ोसी ने कर दी हत्या!

कैसे हुआ अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन

दरअसल सुरेखा सीकरी के परिवार ने उनके निधन की जानकारी मीडिया को दी है। उनके परिवार ने बताया कि सुरेखा को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था। उनके मैनेजर विवेक सिधवानी ने मीडिया से कहा कि, ‘तीन बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं ऐक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का कार्डिएक अरेस्ट के बाद 75 साल की उम्र में निधन हो गया है।

READ:  Himachal Pradesh Ex CM Virbhadra Singh passes away: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, जानिए 6 बार मुख्यमंत्री पद मिलने की कहानी!

उन्हें पिछले दिनों दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था। सुरेखा सीकरी को पहली बार पिछले साल सितंबर में ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था। जिसके कुछ दिन हॉस्पिटल में रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

ड्रामा स्कूल से किया था ग्रेजुएशन

सुरेखा सीकरी ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ऐक्टिंग में ग्रैजुएशन किया था। उन्हें फिल्म ‘तमस’, ‘मम्मो’ और ‘बधाई हो’ के लिए 3 बार नैशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। नैशनल अवॉर्ड के अलावा 1989 में सुरेखा को संगीत नाटक अकैडमी अवॉर्ड भी मिला था।

बालिका वधू से हुई मशहूर

यूं तो सुरेखा सीकरी ने बहुत फिल्मों और नाटकों में काम किया मगर घर-घर में उनकी पहचान टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ के किरदार ‘दादी सा’ से बनी। इस सीरियल में उनके कड़क किरदार को बेहद पसंद किया गया था।

People Dying Due To Hunger: दुनिया भर में हर मिनट 11 लोगों की हो रही भूख से मौत

कौन-कौन था परिवार में

सुरेखा की शादी हेमंत रेगे से हुई थी जिनसे उनका एक बेटा राहुल सीकरी है। सुरेखा सीकरी की स्टेप सिस्टर मनारा सीकरी की शादी नसीरुद्दीन शाह से हुई थी जिनसे उनकी बेटी हीबा शाह हैं।

50 साल से एक्टिंग से जुड़ी थी

READ:  Kashmir: 60 साल पहले मर चुके शख्स को लगा डाला कोरोना का टीका!

लगभग 50 साल के अपने ऐक्टिंग करियर में सुरेखा सीकरी ने किस्सा कुर्सी का, तमस, सलीम लंगड़े पे मत रो, मम्मो, नसीम, सरदारी बेगम, सरफरोश, दिल्लगी, हरी भरी, जुबैदा, काली सलवार, रघु रोमियो, रेनकोट, तुमसा नहीं देखा, हमको दीवाना कर गए, बधाई हो, शीर कोरमा और घोस्ट स्टोरीज जैसी मशहूर फिल्मों में काम किया था।

फिल्मों के अलावा सुरेखा ने बालिका वधू, एक था राजा एक थी रानी, परदेस में है मेरा दिल, सात फेरे, बनेगी अपनी बात, कसर, कहना है कुछ मुझको, जस्ट मोहब्बत जैसे कई मशहूर सीरियलों में भी काम किया था।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.