शुभेंदु

बीजेपी में शामिल होते ही बोले शुभेंदु अधिकारी, बंगाल में बनने जा रही BJP सरकार

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

शुभेंदु अधिकारी ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया। उन्होंने हालही में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने बाद बंगाल में हलचल तेज़ है। शुभेंदु अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए। उनके साथ कई टीएमसी विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से इस्तीफा दिया है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा यह जान लीजिए हम पहले भारतीय हैं उसके बाद बंगाली है। शुभेंदु बोले कि टीएमसी में लोकतंत्र नहीं रह गया है। कैलाश विजयवर्गीय और अमित शाह को बाहर का  बताया जा रहा है।

बंगाल में भाजपा के जीतने की कितनी है संभावना?

READ:  Gulabo Sitabo Review: अमिताभ से ज्यादा नजर आई उनकी नाक!

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल को टीएमसी और भ्रष्टाचार से बचाना है। मैं टीएमसी को चेतावनी देना चाहता हूं कि वो जो नहीं चाहते वही होगा। बंगाल में अब बीजेपी की सरकार बनानी होगी।

आज अमित शाह की मौजदूगी में ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेन्दु अधिकारी के अलावा टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के 10 विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थामा। इसके अलावा टीएमसी सांसद सुनील मंडल भी बीजेपी में शामिल हुए। बता दें कि इनमें टीएमसी के 6 विधायक हैं। सीपीएम के दो, सीपीआई का एक और कांग्रेस का एक विधायक भी बीजेपी में शामिल हुआ।

कौन हैं शुभेंदु अधिकारी ?

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में अच्छा खासा जनाधार रखने वाले राजनीतिक घराने से आने वाले शुभेंदु अधिकारी आजकल चर्चाओं में हैं। शुभेंदु अधिकारी तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके शिशिर अधिकारी के बेटे हैं। शुरुवात में कांग्रेस से जुड़े रहे शुभेंदु 1998 में त्रिणमूल कांग्रेस के गठन के बाद ममता बनर्जी के साथ आ गए। नंदीग्राम में ज़मीन अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन में शुभेंदु ने ममता बनर्जी का खूब साथ दिया, इस आंदोलन का खाका शुभेंदु अधिकारी ने ही तैयार किया था। इसी आंदोलन के ही बदौलत टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में 34 साल से चले आ रहे कम्युनिस्ट राज को खत्म कर अपनी सरकार बनाई थी।

READ:  ज्योतिरादित्य सिंधिया की फोटो शेयर कर दी जा रही नागपंचमी की बधाई

अमित शाह ने ममता पर जमकर हमला बोला

गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता ने कांग्रेस छोड़ी, क्या वो दल बदल नहीं था। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों से आज अच्छे लोग बीजेपी में शामिल हुए। मां माटी मानुष के नारे को हफ्ता वसूली में बदल दिया। साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस बार 200 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने रैली की शुरुआत करते हुए कहा कि नारा इतना ज़ोर से लगाइए की आवाज़ ममता बनर्जी के कान तक पहुंचे। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आते आते आप (ममता बनर्जी) अकेली रह जाएंगी। अमित शाह ने कहा कि शुभेन्दु अधिकारी अब बीजेपी में रहकर लोगों की सेवा करेंगे।

READ:  Suvendu Adhikari: बंगाल की राजनीति में भूचाल लाने वाला नेता

सरकार-अडानी की मिलीभगत, एक और बड़ा घोटाला !

शुभेंदु अधिकारी का पश्चिम बंगाल की 65 विधानसभा सीटों पर प्रभाव माना जाता है। बहरहाल पश्चिम बंगाल की 65 विधानसभा सीटें हैं जिनपर अधिकारी परिवार की मजबूत पकड़ है। ये सीटें राज्य के छह जिलों में फैली हैं। शुभेंदु अधिकारी के प्रभाव वाली सीटों की संख्या राज्य की कुल 294 सीटों के पांचवें हिस्से से ज्यादा है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।