Home » समुद्र के अंदर से निकला विशाल जहाज, ये है घोस्ट शिप!

समुद्र के अंदर से निकला विशाल जहाज, ये है घोस्ट शिप!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अक्सर कई ऐसी घटनाएं होती हैं जो होती तो आम जीवन में हैं मगर हम उनके पीछे की फिजिक्स समझ ही नहीं पाते। या यूं कह लें उनमें एक विशेष प्रकार की फिजिक्स पाई जाती है। जिसे हमारी आंखो से देख पाना असम्भव होता है। ऐसा ही अक्सर समुद्र में देखने को मिल जाता है। कभी विचित्र प्रकार का जलीय जीव या कुछ ऐसा जो हमारी समझ से परे हो। कुछ इसी से जुड़ा हुआ वायरल वीडियो सामने आया है। आइए आपको बताते हैं विस्तार से

कहां मिला ये जहाज

टिकटोक (TikTok) पर @lostireland नाम के टिकटोक अकाउंट पर यूजर ने एक ऐसे जहाज की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं जिसके लिए बताया जा रहा है कि वो दो साल पहले अटलांटिक महासागर (Atlantic ocean) में इंजन खराब होने के बाद 2020 में समुद्र में ही बहता रहा और अब आयरलैंड (Ireland) में चट्टानों से टकराने के बाद वहां समुद्री तट पर ही अटक गया है।

जानकारी के मुताबिक स्टॉर्म डेनिस का शिकार होने के बाद यह घोस्ट शिप (Ghost ship) अब कॉर्क (Cork) के बालीकॉटन (Ballycotton) में आधा तट पर है और आधा समुद्र में है। आपको बता दें कि फोटोग्राफर ने वीडियो में दिखाया कि कैसे तेज लहरें इस बर्बाद हो चुके शिप से टकराती रहती हैं।

READ:  मध्य प्रदेश: जमीन धंसने से कुएं में गिरे 30 लोग, 11 की मौत, 19 को किया रेस्क्यु

Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

क्या सरकार इस जहाज का खर्च उठाएगी?

अभी तक किसी ने भी एमवी अल्टा को अपना हक नहीं जमाया है.आयरिश सरकार को 77 मीटर के जहाज को हटाने के लिए €10 मिलियन (£8.6 मिलियन) तक खर्च करने पड़ सकते हैं। यह पुराना है और कबाड़ हो चुका है तो इसके लिए सरकार इतना पैसा खर्च करने के लिए तैयार नहीं होगी।

पहले भी ऐसे कुछ विडियोज आए सामने

आपको बता दें पहले भी कई बार टाइटैनिक जहाज को लेकर कई अफवाहों ने रुख लिया लेकिन उनके कोई पुख्ता सबूत न मिलने से उसने किसी ने कोई दिलचस्पी न  दिखाई। ऐसे में कई लोगों ने यहां तक भी दावे किए कि टाइटैनिक के कुछ पार्ट्स आज भी समंदर के तल में दबे हुए हैं। हालांकि इस बात को सच भी बताया गया है और उन्हें देखने जाने के लाखों रुपए खर्च करने को भी तैयार हैं।

READ:  दक्षिण अफ्रीका के शहरों में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।