Wed. Nov 13th, 2019

groundreport.in

News That Matters..

TV9 से अजीत अंजुम का इस्तीफा, आखिर क्यों सत्ता के आगे निडरता से बोलने वाले पत्रकारों की हो रही छुट्टी

1 min read

सीनियर टीवी जर्नलिस्ट अजीत अंजुम एक बार फिर मीडिया में चर्चा का विषय बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में लॉन्च हुए न्यूज़ चैनल TV9 भारतवर्ष के कंसल्टिंग एडिटर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें यहां ज्वाइन किए करीब छ महीने ही हुए थे लेकिन आज आई अजीत अंजुम के इस्तीफे की खबर से साफ हो गया है कि उन्होंने टीवी 9 भारतवर्ष को अलविदा कह दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने आज शुक्रवार दोपहर TV9 चैनल के ऑफिशियल वॉट्सग्रुप पर मैसेज कर अन्य साथियों को अपने इस्तीफे की सूचना दी। अजीत अंजुम ने अपने संदेश में लिखा-

दोस्तों TV9 भारतवर्ष के साथ मेरा सफर आज खत्म होता है…

एक- डेढ़ महीने से मैं चिंतन-मनन कर रहा था कि अब इस संस्थान से अपने रिश्ते को विराम देना चाहिए। टालता रहा। फिर छुट्टी पर चला गया। अपने भीतर की बेचैनियां समेटे दस दिन से मैं छुट्टी पर था। आज लगा कि अब अपने मन का फैसला सबको बता देना चाहिए…

इसके आगे उन्होंने लिखा, आप सबको शुभकामनाएं। आप सब बेहतर करें। आगे बढ़ें। छोटी सी दुनिया है। मुलाकात होती रहेगी। किसी को अगर मेरी वजह से दुख पहुंचा हो तो माफी चाहूंगा। बता दें कि अजीत अंजुम इससे पहले न्यूज़ 24 और इंडिया टीवी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

खबर है कि अजीत अंजुम का 7 बजे का शो ‘राष्ट्रीय बहस’ पिछले कई दिनों से लगातार निशाने पर था। पहले शो के एजेंडे और विषय को लेकर मैनेजमेंट ने शिकायत करना शुरू किया लेकिन अचानक इस शो का टाइम एक घंटे से घटाकर आधा घंटा दिया था। इस फैसले के बाद अजीत अंजुम छुट्टी पर चले गए थे। वहीं इस बात की भी खबर है कि नए सीईओ के जॉइन करने के बाद उन्होंने भारी मन से इस्तीफा देने का मन बना लिया था।

इतना ही नहीं इसके अलावा टीवी9 भारतवर्ष में प्राइम टाइम एंकर स्मिता शर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है। स्मिता यहां एग्जिक्यूटिव एडिटर (कंसल्टिंग) की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। स्मिता TV9 पर रात नौ बजे प्राइम टाइम शो ‘दैनिक भारतवर्ष’ को होस्ट करती थीं।

इन सब से इतर बड़ा सवाल ये कि क्या अजीत अंजुम ने अपना इस्तीफा किसी राजनैतिक या सत्ता के दबाव में दिया है। बता दें कि इससे पहले सीनियर टीवी जर्नलिस्ट पुण्य प्रसून वाजपेयी, अभिसार शर्मा जैसे दिग्गजों ने भी कुछ इसी तरह इस्तीफा दिया था।

1 thought on “TV9 से अजीत अंजुम का इस्तीफा, आखिर क्यों सत्ता के आगे निडरता से बोलने वाले पत्रकारों की हो रही छुट्टी

  1. Tum chahe jitna bhi jhoot phela do lekin tumhari leftist vichardhara se ye desh nahi tutne waala. News anchor bhi tumhari jaat ka hi hai. You leftists

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © All rights reserved. Newsphere by AF themes.