Home » HOME » जून अंत तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज? GOM ने की सिफारिश

जून अंत तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज? GOM ने की सिफारिश

Sharing is Important

न्यूज़ डेस्क, ग्राउंड रिपोर्ट:
कोरोनावायरस (Coronavirus) से अब तक 124 लोगों की मौत हो चुकी है और 4789 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसके मद्देनज़र कोविड-19 पर गठित मंत्रियों के समूह (GOM) ने स्कूल कॉलेज, शॉपिंग मॉल और सभी धार्मिक स्थल 15 मई तक बंद रखने की सिफारिश की है. मंत्री समूह की राय है कि भले ही लॉक डाउन 14 अप्रैल से आगे न बढे, लेकिन ये गतिविधियां बंद रहनी चाहिए और सभी सार्वजनिक स्थानों की ड्रोन से निगरानी की जाए. जिओएम(GOM) ने ये तय किया कि 14 अप्रैल के बाद कम से कम चार सप्ताह तक सामान्य गतिविधि शुरू करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. इस बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की, साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल रहे.

यह भी पढ़ें: Corona : लॉकडाउन के बाद बेरोज़गारी की सुनामी, 40 करोड़ मज़दूर होंगे प्रभावित !

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

सूत्रों ने बताया कि सरकार का मानना है इससे स्कूलों और कॉलेज गर्मियों की छुट्टियों को मिलाकर जून अंत तक बंद रहेंगे. गर्मियों की छुट्टियाँ वैसे मई के मध्य से शुरू हो जाती है. इस मंत्रिसमूह का गठन कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा कर प्रधानमंत्री को सुझाव देने के लिए किया गया है. मंत्रिसमूह ने देश में चल रहे 21 दिन के लॉक डाउन और बढ़ते कोरोना के मामलो के मद्देनज़र इससे निपटने को लेकर उठाये जा रहे कदमो की समीक्षा की. हालांकि अभी तक लॉक डाउन आगे बढ़ेगा या नहीं इस पर केंद्र सरकार या किसी भी राज्य सरकार का स्पष्ट बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: 14 के बाद की फ्लाईट बुक कर रहें हैं तो सावधान, फंस सकता है पैसा

स्वास्थ्य मंत्रालय के दिये आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 508 नए मामले आये हैं वहीँ 19 लोगो की मौत हुई है. जिसमें 51 नए मामले केवल दिल्ली के हैं. बता दें की दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 576 पहुंच गयी है वहीँ अब तक 9 लोगो की मौत हुई है. राज्यों में सबसे ज्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र से 868 आये हैं.