क्या दिल्ली दोबारा लॉकडाउन की ओर बढ़ रही है?

दिल्ली में बेतहाशा बढ़ते प्रदूषण और कोरोना के मामलों को देखते हुए दोबारा लॉकडाउन की मांग तेज़ होने लगी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़ोतरी हुई है। प्रति दिन आने वाले केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। त्योहार की वजह से बज़ारों में भीड़ बड़ी और लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने दोबारा लॉकडाउन की अटकलों को खारिज कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि यह प्रभावी कदम होगा। सभी लोग मास्क लगाएं तो यह ज्यादा फायदेमंद होगा।” इसके अलावा, सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है।

अमित शाह उतरे मैदान में

इससे पहले, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मुलाकात हुई थी। केजरीवाल ने बैठक के बाद बताया था कि डीआरडीओ के एक केंद्र में लगभग 750 आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी और प्रतिदिन होने वाली जांच की संख्या बढ़ाकर एक लाख से सवा लाख तक की जाएगी।

ALSO READ: दिल्ली दंगा : गिरफ़्तार छात्रा गुलफिशा फातिमा को जेल अधिकारी दे रहे मानसिक यातना !

बैठक के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि सभी एजेंसियों और सरकारों को मिलकर स्थिति से निपटना होगा। उन्होंने कहा था, ”मैं इस बैठक के लिए केंद्र सरकार और गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं। सभी एजेंसियां अब साथ मिलकर काम करेंगी। दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य और उनकी जान बचाने के लिए सभी को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।”

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.