परीक्षा रद्द करने की मांग पर छात्र, ट्विटर ट्रेंड #SATYAGRAH_AgainstExamsInCovid

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोरोना संकट को अब लगभग 5 महीने हो चुके हैं. लॉक डाउन के शुरू होने के साथ साथ ही स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे. और अभी तक उनके खोलने पर सरकार की तरफ से कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी है. इस महामारी में आम जनता के साथ साथ देश के छात्रों पर एक मानसिक तनाव है. मानसिक तनाव के साथ साथ कोरोना जिस रफ़्तार से फ़ैल रहा है, वह भयावह है. इस रफ़्तार को देखते हुए देश का छात्र आज सत्याग्रह पर बैठा है. उनकी मांग है कि इस संकट में इतने बड़े स्तर की किसी भी परीक्षा को कराना सही फैसला नहीं है. आज ट्विटर पर हैशटैग #SATYAGRAH_AgainstExamsInCovid टॉप ट्रेंड में है.

ALSO READ:  CBSE, ICSE board exams 2021 likely to be postponed by 45-60 Days

Bihar election : सैलाब में डूब चुके बिहार को मिलेगा 625 करोड़ का ‘चुनावी कफ़न’

लेकिन सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने NEET-JEE की परीक्षा की घोषणा कर दी है. कोरोना की इस महामारी में छात्रों पर ज्यादा मानसिक तनाव है और छात्र लगातार परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए, इतने बड़े स्तर पर परीक्षा का होना छात्रों के लिए एक बड़ी मुश्किल बन सकता है. इसी वजह से आज देशभर का छात्र सत्याग्रह कर सरकार से परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहा है. इसी बीच कई दिन से सोशल मीडिया पर लाखों लोग परीक्षा रद्द करने के पक्ष में अपने विचार लिख रहे हैं. छात्रों की मांग के समर्थन में कई लोग उतरे और उन्होंने भी परीक्षा रद्द करने का समर्थन किया.

ALSO READ:  NEET result: Who is Shoyeb Aftab, who scored full marks

कोरोना पर अपनी विफलता छुपाने के लिए सरकार ने तबलीगी जमात को बनाया ‘बलि का बकरा’

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।