Home » आंखे सिकोड़कर नस्लभेदी इशारा कर रही थी ये महिला खिलाड़ी, इतने मैचों से हो गईं निलंबित!

आंखे सिकोड़कर नस्लभेदी इशारा कर रही थी ये महिला खिलाड़ी, इतने मैचों से हो गईं निलंबित!

Sanja Djurdjevic: Serbia volleyball player banned after making racist gesture during Thailand match
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

sanja djurdjevic eye gesture: पिछले हफ्ते थाईलैंड (Thailand women’s national volleyball team) के खिलाफ मैच के दौरान नस्लवादी इशारा करने के बाद सर्बियाई महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी (Serbia women’s national volleyball team) संजा जुरजेविक (sanja djurdjevic eye gesture) को दो मैचों के लिए निलंबित किया गया है। संजा जुरजेविक (sanja djurdjevic eye gesture) को कैमरे में अपनी उंगलियों से अपनी आंखों को संकुचित करते हुए देखा गया था, जिससे उनके प्रशंसकों में नाराजगी थी।

खिलाड़ी ने सर्बिया के वॉलीबॉल फेडरेशन के साथ माफी मांगी है, जिन्होंने इस घटना को “साधारण गलतफहमी” के रूप में वर्णित किया। फेडरेशन पर 20,000 स्विस फ़्रैंक (£15,832; $22,392) का भी जुर्माना लगाया गया है। अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल महासंघ (FIVB) ने मंगलवार को घोषणा की, कि “भेदभावपूर्ण व्यवहार से निपटने और / या वैश्विक वॉलीबॉल परिवार के लिए सांस्कृतिक संवेदनशीलता पर शैक्षिक कार्यक्रमों को निधि देने के लिए” धन का दान किया जाएगा। जुरजेविक बेल्जियम और कनाडा के खिलाफ अपनी टीम के आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगी।

India vs Sri Lanka 2021: श्रीलंका दौरे के लिए इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ये है फुल लिस्ट

उसने 1 जून को इटली में एक मैच के दौरान इशारा किया, जिससे हजारों लोगों ने उसे अपने कार्यों के प्रति अनुशासित होने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रेरित किया। वाइस के अनुसार,जुरजेविक ने निजी तौर पर सेट होने से पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की एक श्रृंखला में माफी मांगी है।

READ:  Jammu-Kashmir: अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक कर सकते हैं पीएम मोदी

वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ सर्बिया ने भी एक माफी प्रकाशित करते हुए कहा कि यह “हाल की घटनाओं से दुखी” और “दुर्भाग्यपूर्ण इशारा” था। फेडरेशन ने फेसबुक पर लिखा, “हम थाईलैंड की टीम, थाईलैंड के लोगों और इससे प्रभावित आप सभी से तहे दिल से माफी मांगते हैं।”

“कृपया इसे बढ़ा-चढ़ा कर न बताएं! संजा को अपनी गलती का एहसास है और उसने तुरंत थाईलैंड की पूरी टीम से माफी मांगी। वह केवल अपने साथियों को दिखाना चाहती थी कि ‘चलो अब उनकी तरह डिफेंस खेलना शुरू करें’, उसका कोई अनादर का मतलब नहीं था। बेशक, यह दुर्भाग्यपूर्ण था।” पिछले साल कोरोनावायरस महामारी शुरू होने के बाद से एशियाई विरोधी बयानबाजी और एशियाई लोगों पर हमलों के बीच यह घटना सामने आई है।

READ:  किरायेदारी नियमों में बड़ा बदलाव, 2 महीने से ज़्यादा एडवांस किराया नहीं ले सकते मकान मालिक

Child Labour: ILO और UNICEF की चौकाने वाली रिपोर्ट, दो दशकों में बढ़ गई बाल मजदूरी

अमेरिका में, एडवोकेसी ग्रुप स्टॉप एएपीआई ने कहा कि उसे पिछले साल देश भर में एशियाई अमेरिकियों और पैसिफिक आइलैंडर्स पर निर्देशित नफरत की घटनाओं की 2,800 से अधिक रिपोर्ट मिली थी।

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.