Home » HOME » राजीव गांधी और पंडित नेहरू को आपत्तिजनक बातें कहने के आरोप में संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज

राजीव गांधी और पंडित नेहरू को आपत्तिजनक बातें कहने के आरोप में संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज

Sharing is Important

Ground Report | News Desk

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पंडित जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी को लेकर आपत्तिजनक बातें कहने के आरोप में छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं ने एफआईआर दर्ज कराई है । पुलिस के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के नेताओं  ने पुलिस में शिकायत की थी कि पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे तथा बोफोर्स घोटाला को लेकर झूठा आरोप लगाया ।

पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि जब देश कोविड-19 जैसी चुनौतियों से लड़ रहा है, ऐसे में इस तरह का ट्वीट करना ना केवल विभिन्न धार्मिक समूहों, समुदायों के बीच सद्भाव के लिए हानिकारक है, बल्कि इससे शांति भंग होने की भी आशंका है। पात्रा के खिलाफ यह मामला आईपीसी की धारा 505 (2), 153ए और 298 के तहत दर्ज किया गया था ।

READ:  Covid: Kejriwal asked PM Modi about Omicron; why are we delaying?

इस बीच महाराष्ट्र में भी यूथ कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर ठाणे जिले के महात्मा फुले पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है । इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कई ट्वीट किए हैं।

10 मई को किए गए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, वाकई घोर कलयुग आ गया है। चोरों को चोर कहो तो थाने में जाकर रपट लिखाते हैं। घोर कलियुग! जाओ कांग्रेसियों और रो रो के टीचर से कम्प्लेन करो।

READ:  List of Big Politicians Who joined TMC So Far

पुलिस के मुताबिक, पाढ़ी ने पुलिस में शिकायत की थी कि पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे और बोफोर्स घोटाले को लेकर झूठा आरोप लगाया था ।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: