Home » महात्मा गांधी इस देश के राष्ट्रपुत्र तो भारत का राष्ट्रपिता कौन?

महात्मा गांधी इस देश के राष्ट्रपुत्र तो भारत का राष्ट्रपिता कौन?

Sadhvi Pragrya Thakur, Rashtrapita Mahatma Gandhi, Mahatma Gandhi, Mahatma Gandhi Rashtrautra, Rashtrautra, BJP, Gandhi Sankalp Yatra, PM Modi,
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | New Delhi

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Thakur) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया केन्द्र बनी रहती हैं। बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ( Father of the Nation Mahatma Gandhi ) को लेकर विवादित बयान देकर एक नई बहस को जन्म दे दिया है। रविवार को भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) स्थित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची बीजेपी (BJP) सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने पत्रकारों को एक सवाल का जवाब देते हुए महात्मा गांधी को राष्ट्रपुत्र बताया।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पत्रकारों को जवाब देते हुए कहा कि, गांधी इस धरा के सपूत हैं। राम इस धरा के पुत्र हैं। महाराणा प्रताप, शिवाजी महाराज इस धरा के पुत्र हैं। देश के लिए जिसने सराहनीय कार्य किया है, निश्चित रूप से वो हमारे लिए आदरणीय हैं। हम उनके कदमों पर चलते हैं।

READ:  किस वजह से ट्विटर ने किया देश के कानून और आईटी मंत्री का अकाउंट बैन !

एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि, वो संकल्प यात्रा में क्यों नहीं जा रहीं हैं? इस सवाल को टालते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं लेकिन मुझे किसी को सफाई नहीं देनी।’

बता दें कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर बीजेपी देश भर में गांधी संकल्प यात्रा निकाल रही है, लेकिन हैरानी की बात है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अब तक इस यात्रा में हिस्सा नहीं लिया है। बहरहाल इन सब के बीच साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस विवादित बयान के बाद सवाल बनता है कि अगर महात्मा गांधी राष्ट्रपुत्र हैं तो फिर उनके मुताबिक भारत का राष्ट्रपिता कौन है?

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपनी चुनावी सभाओं में कई बार देश का इतिहास एक नए सिरे से लिखने की बात कह चुके हैं। वहीं इससे पहले 24 मई 2019 बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपिता बताया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि, प्रधानमंत्री मोदी भी राष्ट्रपिता की तरह हैं। वो भी राष्ट्रपिता की तरह देश के लिए काम कर रहे हैं।