Home » दिल्ली में कौन लेगा मनोज तिवारी की जगह?

दिल्ली में कौन लेगा मनोज तिवारी की जगह?

BJP Delhi President Post
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट । दिल्ली

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कार्यकाल दिसंबर में पूरा हो रहा है। उनकी जगह लेने के लिए कई दावेदारों के नाम आगे आ रहे हैं। अध्यक्ष की दौड़ में मनोज तिवारी के साथ ही राज्यसभा सदस्य विजय गोयल, पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, मिजोरम के प्रभारी पवन शर्मा, विधायक विजेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, तीनों प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल, राजेश भाटिया, रविंद्र गुप्ता व भाजपा नेता आशीष सूद शामिल हैं। गौरतलब है कि पार्टी ने विधानसभा चुनावों तक मनोज तिवारी पर भरोसा बनाए रखा लेकिन विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद मनोज तिवारी के कामकाज पर असंतोष का माहौल है। अध्यक्ष पद के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रायशुमारी का काम शुरु कर दिया है।

READ:  National Zoological park Delhi: In pictures

अधिकांश लोगों की राय है कि संगठन के किसी अनुभवी नेता के हाथ में दिल्ली की कमान सौंपी जानी चाहिए, जिससे कि दो वर्ष बाद होने वाले नगर निगम चुनाव की सही तरीके से तैयारी हो सके। नेताओं का मानना है कि विधानसभा चुनावों में लगातार मिल रही हार को देखते हुए शीर्ष नेतृत्व स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर कोई फैसला करना चाहती है। ताकि, गुटबाजी और विवाद की स्थिति पैदा न हो सके।

आपको बता दें कि दिल्ली में भाजपा पिछले 25 सालों में कोई विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाई है। लोकसभा चुनावों में 7 सीटों पर मिली सफलता को पार्टी स्थानीय चुनावों में भुना पाने में नाकाम रही है। लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नाम पर तो बीजेपी को वोट मिल गए लेकिन विधानसभा चुनावों में स्थानीय मुद्दों के हावी रहने की वजह से पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में भाजपा स्थानीय नेताओं को अध्यक्ष पद के लिए तवज्जों दे सकती है।

READ:  In Pictures: Badarpur Border Delhi

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।