रिंकू शर्मा हत्याकांड

रिंकू शर्मा हत्याकांड : आपसी झगड़े को मीडिया दे रहा कम्युनल एंगल ?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रिंकू शर्मा हत्याकांड Rinku Sharma : दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात हमलावरों ने एक धार्मिक संगठन से जुड़े युवक रिंकू शर्मा की लाठी डंडे से पिटाई कर दी और चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया। जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 24 साल के रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की इलाके के बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि घर के पास ही रिंकू अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गया था। तभी वहां झगड़ा हो गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

READ:  पत्रकार आनंद दत्ता को झारखंड पुलिस ने बुरी तरह पीटा, हेमंत सोरेन ने लिया संज्ञान

हालांकि, परिवार का कहना है की रिंकू की हत्या इसलिए कि गई की वो इलाके में जय श्री राम के नारे लगाता था। 5 अगस्त 2020 को रिंकू ने ‘राम मन्दिर’ बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली निकाली थी। तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने एतराज जताया था।

परिवार का आरोप है कि तब से ही आरोपियों ने रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) को टारगेट पर ले लिया था। मृतक रिंकू शर्मा के भाई मनु शर्मा ने बताया की वो बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख था।

वहीं, रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) के पिता अजय शर्मा ने बताया कि मेरा बेटा जन्मदिन की पार्टी से वापस आया। तभी पीछे से हमलावर आए और हमला कर दिया। मेरा बेटा बजरंग दल से जुड़ा हुआ है इसलिए बार-बार हमको धमकी देते थे। बोलते थे छोडूंगा नहीं।

READ:  CoronaVirus: Lockdown is impactful for longer term, said ICMR

पुलिस का कहना है कि मृतक रिंकू शर्मा अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया था। वहां झगड़ा हो गया। जब घर आया तो हमलावरों ने उस पर हमला करते हुए चाकू मार दिया। हमने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हम कई एंगल से इस मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। धर्मिक जैसा मामला हमारी जांच में नहीं आया है। इन लोगों ने आपस में मिलकर रोहिणी में एक रेस्टोरेंट भी खोला था, जिसको लेकर इनको नुकसान हुआ था। उसको लेकर भी मनमुटाव था। पुलिस का कहना है कि सब एक-दूसरे को जानते हैं।

READ:  यहूदियों ने फिलिस्तीन पर क़ब्ज़े के लिए इन तीन चरणों का इस्तेमाल किया

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: