Home » मथुरा : महिलाओं के हक़ की आवाज़ बनेगा #RespectFemale अभियान

मथुरा : महिलाओं के हक़ की आवाज़ बनेगा #RespectFemale अभियान

मथुरा : महिलाओं के हक़ की आवाज़ बनेगा #RespectFemale अभियान
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विश्व उन्नति दिवस के अवसर पर स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हैल्पिंग हैंडस सोसाइटी द्वारा संचालित दिशा इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी में आज महिलाओं में नेतृत्व क्षमता विकसित करने एवं उन्हें अपने हक के लिए मुखर बनाने के लिए नारी सशक्तिकरण #RespectFemale नाम से अभियान शुरू किया। जिसका मूल उद्देश्य महिलाओं, लड़कियों, बालिकाओं को सुरक्षित महसूस करना है।

इस कैंपेन के तहत मथुरा शहर में जगह-जगह पर रेस्पेक्ट फीमेल, नो वायलेंस जैसे पोस्टरों, विज्ञापन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। अब से भारत के हर शहर में नो स्मोकिंग के साथ साथ RespectFemale के भी बैनर लगाए जाएंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत अलग अलग क्षेत्र की 9 महिलाओं द्वारा की गई है।

READ:  Complete Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र में कभी लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री जल्द करेंगे घोषणा!

सरदार पटेल की जयंती पर किसने क्या कहा, देखें एक क्लिक में

इस कैंपेन के माध्यम से बताया गया कि यह कार्यक्रम महिलाओं का सम्मान, सुरक्षा, स्वाबलंबन एवं आत्मनिर्भर बनाने को लेकर इसकी शुरुआत की जा रही है। यह पूरे विश्व एवं देशभर में 2 चरणों ऑफ़लाइन एवं ऑनलाइन माध्यम के द्वारा लोगों ने लांच किया गया। ऑनलाइन माध्यम से लगभग भारतवर्ष के विभिन्न विभिन्न शहरों से लगभग 500 लोगों इस अभियान के साथ जुड़े।

इस कैंपेन में भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीमति मधु शर्मा, पत्रकार श्रेया शर्मा एंव इंस्टीट्यूट डायरेक्टर शिखा अग्रवाल द्वारा #RespectFemale को लांच किया गया।इसके बाद सभी सम्मानित महिलाओं ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किये।

READ:  Health tips for Coronavirus: पालक के ये पांच फायदे, जो इसे 'सुपर पॉवर फूड' बनाते हैं

क्या है PMS, Premenstrual Syndrome? देखें Periods से पहले की दिक्कतें और उपाय!

जिलाध्यक्ष मधु शर्मा जी ने कहा कि जिस समाज में नारी का सम्मान होगा, वही समाज देश, प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा, जिस समाज में महिलाओं को सम्मान नहीं मिलेगा वह तरक्की नहीं कर सकता।

जिसके बाद मौजूद महिलाओं एवं बालिकाओं को सैनिटरी पैड्स बांटे गए। इस कार्यक्रम में संस्था अध्य्क्ष जे पी बंसल, पीयूष बंसल, राजन गुप्ता, शिखा अग्रवाल, अंकिता, भारत, अल्का, उर्मिन्दिता आदि लोग मौजूद रहे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।