Home » HOME » Republic Day Special: इस अनूठी पहल से लोग संगीत और गायन से हो रहे लाभान्वित, तनाव हो रहा कम

Republic Day Special: इस अनूठी पहल से लोग संगीत और गायन से हो रहे लाभान्वित, तनाव हो रहा कम

Sharing is Important

Republic Day Special: नई दिल्ली स्थित मयूर विहार में दीपक विज नाम के एक शख्स की अनूठी पहल से आज कई लोग संगीत और गायन के माध्यम से लाभान्वित हो रहे हैं। यहां मयूर विहार एक्सटेंशन स्थित पार्क में उनके माध्यम से विभिन्न सोसाइटी के कई लोगों द्वारा एक संगीत समूह तैयार किया गया है। यह समूह हर रविवार को सुबह पार्क में संगीत के माध्यम से लोगों का तनाव दूर करने का काम करते हैं साथ ही अपने सुरों से समा भी बांध देते हैं।

वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर इन लोगों द्वारा देश भक्ति गीतों से समा बांध दिया। किसी ने पुराना नग्मा गुनगुनगुनाया तो किसी ने ऐ मेरे वतन के लोगों और किसी ने बॉर्डर फिल्म के गीत से लोगों का दिल जीता। इस मामले में दीपक ने बताया कि हम यहां बीते कई वर्षों से ये आयोजन कर रहे हैं। इसमें आस पास की सोसाइटी वाले और अन्य लोग भी शामिल होते हैं। हमारा मकसद है कि हम संगीत के माध्यम से लोगों का तनाव कम करें।

READ:  New Delhi suffocates in a cloud of pollution that will last until spring

कोरोना के बाद ये पहल और भी तेज हुई है। कोरोना में लोगों का जिस तरह से तनाव बढ़ा है उसे देखते हुए भी ये पहल सार्थक सिद्ध हो रही है। इस मौके पर अजय, दीपक विज, दिनेश, संजय, हिमांशु, बबिता, और केसी जैन सहित कई अन्य मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।