Home » कौन है दुनिया का वो एक मात्र खुशनसीब जिसे रतन टाटा इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं?

कौन है दुनिया का वो एक मात्र खुशनसीब जिसे रतन टाटा इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं?

ratan tata instagram par kisko follow krte hain
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ratan Tata Instagram: दुनिया के बड़े उद्योगपतियों में शुमार और टाटा ट्रस्ट के चेयरमेन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। यूं तो उनके चाहने वालों की कमी नहीं हैं और इंस्टाग्राम पर भी उन्हें फैंस का भरपूर प्यार मिलता है। सोशल मीडिया एप्प इंस्टाग्राम रतन टाटा (Ratan Tata Instagram) को 3.4 मिलियन लोग फॉलों करते हैं लेकिन रतन टाटा सिर्फ एक को ही फोलो कर रहे हैं। क्या आपको पता है कि दुनिया का वो कौन एकमात्र खुशनसीब है जिसे रतन टाटा इंस्टाग्राम पर फोलो कर रहे हैं। चलिए हम बताते हैं… (Ratan Tata Instagram)

रतन टाटा इंस्टाग्राम पर जिस एक खुशनसीब को फोलोबैक कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टाटा ट्रस्ट का एक ऑफिशियल पेज है। वर्तमान में इस पेज को 182 हजार लोग फॉलो करते हैं। रतन टाटा टाटा ट्रस्ट के चेयरमेन हैं। बता दें कि सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले देश दुनिया के विश्वसनीय ट्रस्ट में से एक टाटा ट्रस्ट की शुरूआत वर्ष 1892 में मशहूर उद्योगपति जमेशदजी टाटा ने की थी। टाटा ट्रस्ट हायर एजुकेशन, हेल्थ, स्किल डेवलपमेंट,पर्यावरण, खेल, डिजिटल जैसे क्षेत्रों के लिए कार्य करता है।

READ:  सही मायने में देखा जाए तो अकाली दल ही लड़ रहा है किसानों की लड़ाई

Fake News: 2020 जीवित रहने का साल है, ऐसा रतन टाटा ने नहीं कहा

जमेशदजी टाटा ट्रस्ट (1892), नवजबाी रतन टाटा ट्रस्ट (1974), टाटा एजुकेशन ट्रस्ट (2008), बाई हीराबाई जेएन टाटा नवसारी चैरिटेबल इंस्टीट्यूट (1923), सार्वजनिक सेवा ट्रस्ट (1975), आरडी टाटा ट्रस्ट (1944) और कई अन्य ट्रस्ट हैं जो टाटा समूह द्वारा संचालित किए जाते हैं। उच्च शिक्षा में स्कॉलरशिप से लेकर चिकित्सा के क्षेत्र में लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने तक का काम टाटा ट्रस्ट द्वारा किया जाता है।

These Bollywood celebrities have suffered from cancer

कौन हैं रतन टाटा (Kaun hain Ratan Tata)
बता दें कि रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को मुंबई में हुआ था। वे लंबे वक्त तक टाटा समूह के अध्यक्ष रहे। उन्होंने वर्ष 1991 से लेकर वर्ष, 2012 और वर्ष 2016 से वर्ष 2017 तक टाटा ग्रुप में बतौर चेयरमेन अपनी सेवाएं दीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रतन टाटा एक शर्मीले व्यक्ति हैं। वे समाज की झूठी चमक दमक में विश्वास नहीं करते हैं। सीधे-सरल स्वभाव वाले रतन टाटा को हम तस्वीरों में कई बार बेहद सिंपल कपड़ों में भी देख चुके हैं और उन्हें काफी जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति माना जाता है।

READ:  World Postal Day 2021: लोग समझें डाक का महत्व, इसलिए मनाया जाता है 'डाक दिवस'

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।