Home » राजस्थान: जमीन विवाद में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

राजस्थान: जमीन विवाद में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

Uttar Pradesh: Acid thrown at three Dalit girls, one in critical condition at gonda district Hathras gang rape case: 5 countries where most brutal punishment of rape Chhattisgarh, Bemetra, rape, gangrape, crime news,
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

राजस्थान (Rajasthan) में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में झगड़े के दौरान एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जला दिया गया। घटना राजस्थान के करौली जिले (Rajasthan Karauli District) की है जहां भूमि विवाद में एक पुजारी को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पुजारी पर पेट्रोल डाला और आग के हवाले कर दिया। इस दर्दनाक घटना में पुजारी बुरी तरह झुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पंजाब : दलित लड़के को खंभे से बांधकर ज़िंदा जलाया, मौत

एनडीटी की एक खबर के मुताबिक, पुजारी ने पुलिस को बताया कि कुछ लोगों ने उस पर हमला किया था और पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने की कोशिश की थी। यह विवाद मंदिर की जमीन से जुड़ा हुआ है। मंदिर में पूजा-पाठ के दौरान पुजारी को आय के स्त्रोत के रूप में मंदिर ट्रस्ट की ओर से 13 बीघा जमीन दी गई थी।

READ:  CT Scan Phobia: कोरोना से पैदा हुई नई बीमारी, जानिए क्या है 'सीटी स्कैन फोबिया'

Delhi Violence: मुझे नहीं पता CAA क्या है, मेरा फल का ठेला क्यों जलाया?

रिपोर्टस के मुताबिक, पुजारी का नाम बाबू लाल वैष्णव है। वह अपनी जमीन के पास स्थित एक प्लॉट पर अपना घर बनाना चाहते थे लेकिन मीणा समुदाय के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और जमीन अपना दावा बताया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया हो गया विवाद होने पर यह मामला गांव के बुजुर्गों के पास पहुंचा और उन्होंने मंदिर के पुजारी के पक्ष में फैसला सुनाया। लेकिन आरोपियों ने उस जगह पर अपनी झोपड़ी बनाना शुरू कर दी जिसके बाद विवाद बढ़ गया।

दलित छात्रा को पेट्रोल से जिंदा जलाया, सरकार के मौन और न्याय के लिए ‘हल्ला बोल’

READ:  Rohit Sardana Death: रोहित सरदाना की मौत खबर सुन कांपने लगे थे सुधीर चौधरी...

पुलिस में दर्ज कराए बयान के मुताबिक, पुजारी ने कहा है कि छह लोगों ने बाजरे की गांठों पर पेट्रोल डालकर बुधवार को आग लगा दी। उन्होंने दावा किया उन लोगों ने उस पर भी पेट्रोल डाला और जलाने की कोशिश की। जलने की वजह से, पीड़ित पुजारी को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार शाम को उसने दम तोड़ दिया।

Video: मथुरा में दिनदहाड़े दंपति की निर्मम हत्या!

वहीं इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हरजी लाल यादव ने बताया कि, फिलहाल शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। हमने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को हिरासत में ले लिया है। “पुलिस को दिए बयान में पुजारी ने छह लोगों कैलाश, शंकर, नमो मीणा और तीन अन्य लोगों का नाम लिया है।

READ:  ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने में कारगर है Proning, ऐसे करें ये क्रिया

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।