Home » Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

Railway Minister Ashwini Vaishnav
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Railway Minister Ashwini Vaishnav:  रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव(Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने शुक्रवार को अहमदाबाद के वडनगर रेलवे खंड का निरीक्षण किया और लोकोमोटिव पायलट (Locomotive pilot) के साथ इंस्पेक्शन कार में यात्रा की। रेलमंत्री वैष्णव(Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने लोको पायलट यानी ड्राइवर से ट्रेन संचालन और ट्रैक के बारे में जानकारी ली। सोशल मीडिया के कुछ यूजर इसे लोगों और रेलवे के कल्याण से जोड़कर देख रहे हैं और रेलमंत्री की प्रशंसा भी कर रहे हैं।

क्या होती है इंस्पेक्शन कार

इंस्पेक्शन कार रेल के इंजन जैसा ही होता है जिसमें दोनों तरफ इंजन होते हैं। यह ट्रैक को देखने के लिए होता है जिसमें अन्य इंजन की तरह ही शीशा लगा होता है। इसे भी लोको पायलट ही चलाते हैं।

Madhya Pradesh:बच्चे को बचाने की कोशिश में कुएँ में गिरकर चार ग्रामीणों की हुई मौत तीन रेस्क्यू सदस्य घायल

रेलमंत्री ने लोको पायलट से की बातचीत

रेल मंत्री अहमदाबाद रेल मंडल के इंस्पेक्शन की कार में सवार होकर गांधीनगर से वडनगर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने लोको पायलट के साथ उनकी समस्या सुविधा व प्रशिक्षण संबंधी विषयों पर बातचीत की। उन्होंने रेलवे ट्रैक, ट्रेन संचालन के बारे में भी पायलट से काफी सवाल किए।

READ:  मैरी कॉम ने धमाकेदार आगाज से किया प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

प्रधानमंत्री मोदी के पैतृक गांव का किया दौरा

दरअसल केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव जिस गांव में गए थे वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैतृक गांव वडनगर है। उन्होंने वडनगर में रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण को अच्छे से देखा और विकास कार्यों का भी जायजा लिया।

सभी कर्मचारियों के लिए हाल चाल

बता दें कि रेल मंत्री ने अपने विभाग के सभी छोटे-बड़े अधिकारी एवं कर्मचारियों से बड़ी ही अपनेपन के साथ बातचीत की। उन्होंने रेलवे के कामकाज करने वाले सभी से उनकी समस्याओं और उनकी सुविधाओं के बारे में भी पूछा।

Surekha Sikri Death: Balika-Badhu की ‘Dadi Sa’ सुरेखा सीकरी का निधन!

रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी रेलमंत्री की गतिविधियों की जानकारी

अहमदाबाद के रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा बताया कि गांधीनगर से रेलमंत्री वैष्णव अहमदाबाद रेल मंडल के इंस्पेक्शन कार में सवार हुए थे। उसके बाद गांधीनगर मेहसाणा रेलखंड का जायजा लेने के लिए पहुँचे। करीब डेढ़ घंटे की यात्रा कर रेल मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैतृक गांव वडनगर पहुंचे जहां उन्होंने नवीनीकृत रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। वहां पहुँचकर रेलमंत्री ने अन्य सुविधाओं के बारे में रेलवे के अधिकारियों से बात की।

सोशल मीडिया पर हो रही रेलमंत्री की खूब प्रशंसा

दरअसल रेलमंत्री का इंस्पेक्शन कार से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाना इंटरनेट मीडिया के लिए चर्चा का विषय बन गया है। लोको पायलट और सभी कर्मचारियों से उनकी परेशानियां और सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने और जिज्ञासा के कारण उनकी खूब प्रशंसा हो रही है।

READ:  Kerala: रेप की सजा काट रहे अपराधी से पीड़िता ने रखी शादी करने की मांग, अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची महिला

कुछ यूजर उनके इस कदम को रेलवे और यात्रियों के कल्याण से जोड़कर देख रहे हैं। वही कुछ का मानना है कि अब रेलवे अपनी पूरी क्षमता व सुविधा के साथ देश की सेवा करेगा। 

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।