लॉकडाउन सिर्फ एक पॉज़ बटन है, ये कोरोना संकट का सॉल्यूशन नहीं : राहुल गांधी

Farmers Protest Delhi chalo congress leader rahul gandhi tweet on kisan andolan
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report । News Desk

भारत में बढ़ रहे कोरोनावायरस के कहर को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लाइव हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने देश में कोरोना को लेकर बढ़ रहे मामलों के बारे में संवेदना जताई। इस बीच विपक्ष की ओर से लगातार आवाज़ उठाई जा रही है कि सरकार को गरीबों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान करना चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मसले पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम एक गंभीर स्थिति में हैं, सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आना होगा।

READ:  CM Kejriwal announces weekend curfew in Delhi. Check all details

उन्होंने कहा, ”मेरी बातों को आलोचना न समझें, इसे एक सुझाव के तौर पर लें। मेरी कई विशेषज्ञों से बात हुई है। मेडिकल सुविधाएं बढ़ाना जरूरी है । कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 2 महीने में मैंने कई एक्सपर्ट्स से बात की है, लॉकडाउन सिर्फ एक पॉज बटन है ये कोरोना संकट का सॉल्यूशन नहीं है। जब लॉकडाउन से बाहर आएंगे, तो इसका असर फिर दिखना शुरू हो जाएगा । लॉकडाउन सिर्फ आपको एक वक्त देगा ताकि आप तैयारी कर सको। मेडिकल सुविधाएं बढ़ाना जरूरी है। लॉकडाउन सुविधाएं बढ़ाने के लिए अच्छा समय है। इस वक्त टेस्ट करना सबसे बड़ा हथियार है ।

READ:  Chinese lab leak unlikely, says WHO's coronavirus taskforce

राहुल ने कहा कि कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करना होगा। राहुल ने कहा कि लॉकडाउन एक पॉज बटन है ना कि इलाज । जब हम लॉकडाउन के बाहर आएंगे तो फिर से वायरस के गिरफ्त में आने की आशंका है। लॉकडाउन के जरिए सरकार को समय मिला ताकि वह संसाधनों को जुटा सके जिससे कोरोना का मुकाबला कर सके। राहुल ने कहा कि सरकार को मेरी सलाह है कि वह ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करे।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।