Home » UP : बिना कारण घर से बाहर निकले वालों को पुलिस 7 दिन तक करेगी क्वारंटीन

UP : बिना कारण घर से बाहर निकले वालों को पुलिस 7 दिन तक करेगी क्वारंटीन

quarantines-for-seven-days-now
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। बुधवार को यूपी में 585 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6709 हो गई है। इसके अलावा 16,629 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना पॉजिटिव मृतकों की संख्या भी बढ़कर 712 हो गई है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 24,056 हो गया है। 

ALSO READ : ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान जिससे पाकिस्तानी सेना खौफ खाती थी

यूपी के वाराणसी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए ज़िला प्रशासन ने एक बेहद ही सख्त फैसला लिया है। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने धारा 144 के तहत बुधवार को सख्त आदेश जारी किए हैं। यदि कोई सड़क पर टहलते वक्त पकड़े जाने पर घर से बाहर निकलने का ठोस कारण नहीं बता पाया तो उसे सात दिन के लिए होम या सरकारी क्वारंटीन किया जा सकता है।

READ:  Free vaccine being given to everyone under Yogi's govt: PM Modi

बुजुर्गो का निकलना प्रतिबंधित

65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाओं के घर से निकलने पर प्रतिबंध होगा। प्रत्येक व्यक्ति मास्क अवश्य लगाएगा और दो गज सोशल डिस्टेंसिंग का प्रत्येक जगह पालन करेगा।

आपको बताते दें कि दुनिया भर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर एक करोड़ के पार पहुंच गई है। इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 5.18लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से अब तक 60 लाख लोग ठीक हो चुके हैं।

ALSO READ: वो सफ़दर हाशमी, जिन्हें सच बोलने के चलते बीच सड़क पर ही मार डाला गया…

वहीं, भारत में कोरोना के मामलों में लगातार इज़ाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आज सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के मामले बढ़कर 6,04,641 हो गए जबकि 434 लोगों की मौत हो गई। इस संक्रामक रोग से उबरने वाले लोगों की संख्या 3,59,859 हो गई है।

READ:  Why BJP's flag over tricolor on Kalyan Singh's mortal remains?

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।