PUBG Game in India, PUBG Corporation company, PUBG Corporation, PUBG Game Relaunch in India, PUBG Game Very bad news for those playing PUBG game, all servers will be closed in India from today

PUBG Game खेलने वालों के लिए बहुत बुरी खबर, भारत में आज से बंद हो जाएगी कंपनी की सारी चीजें

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

PUBG Game खेलने वालों के लिए बहुत बुरी खबर है। PUBG Mobile India ने कहा है कि भारत में PUBG से जुड़ी सारी चीजें 30 अक्टूबर से बंद हो रही है। इस मामले में PUBG Game के एक आधिकारिक पेज पर घोषणा करते हुए कहा गया है कि भारत में अब PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite की सारी चीज़ें 30 अक्टूबर के बंद होने वाली हैं। इससे पहले 2 सितंबर को PUBG Game पर प्रतिबंध बारे में पता चला था लेकिन इसके बावजूद गेम अबतक चल रहा था।

PUBG Mobile India ने इसके बाद ही बताया था कि PUBG Mobile के पब्लिशिंग राइट्स एक बार फिर PUBG Corporation के पास आ गया है। उन्होंने इसके साथ कहा कि हमेशा ही भारत के लिए आगे रहेंगे और सारे निर्णय मानेंगे। PUBG Corporation ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था कि वो टेनसेंट के भारत में पार्टनरशिप तोड़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने इस चीज़ का हल निकालने के बारे में भी कहा था।

हांलाकि PUBG Mobile को भारत में वापस लाने की कोशिश जरूर चल रही है। इस मामले में सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर भारत में PUBG Mobile के लिए जॉब्स के लिए ऑफर्स दिए गए थे। कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि भारत के लिए इस गेम का अलग वर्जन आने वाला है।

PUBG समेत 118 चीनी App BAN, यह भारतीय सीमा में घुसपैठ का जवाब है?

वहीं दूसरी ओर PUBG Mobile को Krafton Game Union ने बनाया था जो असल में साऊथ-कोरिया की Bluehole Incorporated की छोटी कंपनी है। पहले इस गेम के भारत में पब्लिशिंग राइट्स टेनसेंट गेम्स के पास थे। अब बैन के बाद Bluehole Incorporated ने टेनसेंट से अपने संबंध तोड़ दिए।

बता दें कि लद्दाख में चीन के साथ तनाव के बाद भारत सरकार ने पॉप्यूलर मोबाईल गेम PUBG समेत 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। ये प्रतिबंध बीती 2 सितंबर को लगाया गया था। इससे पहले जब गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में भारतीय जवान शहीद हुए थे, तब भी सरकार ने 50 से ज्यादा चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था। हांलाकि पबजी पर लगे प्रतिबंध के बावजूद अब तक लोग इसे खेल रहे थे लेकिन अब भारत में इससे जुड़े सभी सर्वर बंद किए जा रहे हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Also Read