PUBG Game in India, PUBG Corporation company, PUBG Corporation, PUBG Game Relaunch in India, PUBG Game Very bad news for those playing PUBG game, all servers will be closed in India from today

PUBG Game Relaunch in India: PUBG Game खेलने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

PUBG Game Relaunch in India: खेलने वालों के बहुत बड़ी खुशखबरी है। PUBG Game की निर्माता कंपनी PUBG Corporation ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत में PUBG Game की रिलॉन्चिंग की तैयारी की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PUBG Corporation कंपनी जल्द ही भारत में रीलॉन्चिंग (PUBG Game Relaunch in India) की आधिकारिक घोषण कर सकती है। भारत-चीन सीमा विवाद के बाद PUBG सहित कुल 224 चीनी मोबाइल एप्लिकेशन्स को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। हांलाकि इस प्रतिबंध के बावजूद PUBG गैम खेला जा रहा था लेकिन बीती 30 अक्टूबर इससे जुड़े सारे सर्वर भी बंद कर दिये गए थे।

PUBG Game खेलने वालों के लिए बहुत बुरी खबर, भारत में आज से बंद हो जाएगी कंपनी की सारी चीजें

READ:  ताजमहल को शिव मंदिर 'तेजो महालय' बता भगवा झंडा फहराने वाले कौन हैं?

लेकिन अब खबर है कि जल्द ही PUBG Game भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा। PUBG Corporation कंपनी ने भारत में इस पॉपुलर गेम को दोबारा लॉन्च करने के लिए सभी स्तरों पर बातचीत कर ली है। वहीं ये कंपनी ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से भी PUBG गेम को भारत में लॉन्च करने के लिए बातचीत कर रही है ताकी डेटा से जुड़े मुद्दे पर ठोस इंतजाम किया जा सके।

PUBG समेत 118 चीनी App BAN, यह भारतीय सीमा में घुसपैठ का जवाब है?

वहीं PUBG Corporation देश के कुछ इंटरनेट स्ट्रीमर्स से भी बातचीत कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि देश में एक बार फिर PUBG लॉन्च होगा। अगर सब कुछ सही रहा तो दिसंबर तक PUBG भारत में शुरू हो जाएगा। एक्सपर्ट के मुताबिक, PUBG निर्माता कंपनी अपना डेटा सर्वर भारत में लगाने का फैसला कर चुकी है। यानी अब किसी भी यूजर का डेटा देश से बाहर नहीं जाएगा। अगर PUBG कॉर्पोरेशन ऐसा करती है तो गेम पर लगे बैन को हटाया जा सकता है। बता दें कि मोबाइल पर खेले जाने के मामले में PUBG Game भारत में सबसे लोकप्रियों गमों में से एक बन गया है। मोदी सरकार ने भारत-चीन सीमा विवाद के बाद PUBG सहित कुल 224 चीनी मोबाइल एप्लिकेशन बंद कर दी थी इसमें टिक टॉक भी शामिल था।

READ:  पर्यावरण दिवस विशेष: 'कोरोना काल' में भी लगाते रहे पेड़, पिछले 43 वर्षों से जारी है पीपल बाबा का सफर!

ALSO READ: इससे पहले कौन से चीनी ऐप बैन किए गए थे?

क्या है PUBG?

पबजी एक मोबाईल बेस्ड बैटलग्राउंड वीडियो गेम है जो ऑनलाईन गेम खेलने वाले यूज़र्स में खासा लोकप्रिय माना जाता है। युवाओं में इस गेम को लेकर खासा क्रेज़ है। इस ऐप के बैन हो जाने से कई लोग निराश होंगे। लेकिन बच्चों के घरवाले इससे खासे खुश होंगे क्योंकि उनकी यही शिकायत रहती की उनका बेटा या बेटी दिनभर पबजी ही खेलते रहते हैं। इस गेम की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी खुद इस गेम की एक बार परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ के दौरान पबजी का उल्लेख किया था। जब एक मां ने कहा था कि बच्चा पढ़ाई नहीं करता तो पीएम मोदी ने पूछा था कि ‘क्या पबजी वाला है?’

READ:  मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कई बीजेपी नेताओं को टिकट

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.