CAA NRC Protest: कानपुर में प्रदर्शनकारी महिलाओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण

ग्राउंड रिपोर्ट ,कानपुर | कानपुर के मोहम्मद अली पार्क में सोमवार सुबह 5 बजे CAA-NRC के विरोध में गत 34 दिनों से महिलाओं के हो रहे विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर चमगंज स्थित मोहम्मद अली पार्क ख़ाली करा लिया। मगर पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज़ छेत्रिय लोगों का ग़ुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं का कहना है कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उनसे बदतमीज़ी भी की।

महिलाओं पर हुए लाठीचार्ज से नाराज़ पूरे छेत्र की महिलाओं ने मेन रोड को ब्लॉक् कर धरना शुरू कर दिया। पी रोड बाज़ार को सीधा चमन गंज को जोड़ने वाला काफ़ी व्यस्त रॉड ब्लॉक् हो गयी। महिलाओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की ख़बर पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी जिससे हालात बिगड़ते गए। अभी लगभग 3 से 4 हज़ार औरतों ने रोड ब्लॉक कर धरना शुरू कर दिया है। पूरे इलाके में इसका जमकर विरोध चल रहा है। बाज़ार और दूकाने बंद है।

Also Read:  When will CAA-NRC be implemented in India?

DIG अनंत देव ने महिलाओं से वापस पार्क में जाने को कहा मगर महिलाओं ने रोड को ख़ाली करने से इनकार कर दिया है। पूरे इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। लोगों की भीड़ मोहम्मद अली पार्क से लेकर हलीम मुस्लिम कॉलेज रोड तक बढ़ चुकी है। जैसे-जैसे लोगों तक ये सूचना पहुंच रही है लोग मोहम्म्द अली पार्क की तरफ़ पहुँच कर विरोध कर रहे हैं। चमनगंज, बेगनज, रूपम, कर्नल गंज, हलीम रोड और सभी अन्य छेत्र पूरी तरह से बंद हो चुके हैं।