protest-against-farmers-bill-at-in-dia-gate-new-delhi-fire-in-the-tractor31505

किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट पर भी विरोध प्रदर्शन, ट्रेक्टर में लगाई आग

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मोदी सरकार के नए किसान बिल के विरोध में नई दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन वाले इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना आज सोमवार सुबह की है जब किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट के पास किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और एक ट्रेक्टर को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए ये पांचो किसान पंजाब के रहने वाले हैं।

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों का नाम मनजोत सिंह, रमनदीप सिंह सिंधू, राहुल, साहिब और सुमित बताया जा रहा है। एनडीटीवी इंडिया के पत्रकार मनोज सिंह सेंगर ने घटना का एक वीडियो ट्विट किया है। इस वीडियो को पंजाब कांग्रेस यूथ के पेज पर भी लाइव दिखाया गया था। जिसके बाद से आशंका जताई जा रही है कि सभी आरोपी कांग्रेस के कार्यकर्ता है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी युवक खुद को पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता बता रहे हैं।

ALSO READ:  India, China likely to hold another round of military talks

Bharat Band 2020 : किसान बिल के विरोध में सड़कों पर ट्रैक्टर लेकर उतरे तेजस्वी यादव

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, पुलिस ने बताया कि इन पांचों लोगों के अलावा एक इनोवा कार को भी जब्त किया गया है। घटना स्थल पर सुबह 7.15 से 7.30 के बीच करीब 15 से 20 संख्या में कुछ लोग किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए थे और ये लोग अपने साथ एक पुराना ट्रैक्टर भी लेकर आए थे। टाटा 407 से उन्होंने ट्रैक्टर को नीचे उतारा और उसे आग के हवाले कर दिया। किसान कानून के विरोध में इन लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। युवक अपने साथ भगत सिंह की तस्वीर लेकर आए थे।

ALSO READ:  Two suspected terrorists arrested in Delhi

प्रधानमंत्री मोदी को बड़ा झटका, अकाली दल ने बीजेपी को कहा अलविदा, NDA से नाता तोड़ा

बीते दिनों सदन में बिल पास होने के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दे दी है और इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस गजट अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने तीन विधेयकों को मंजूरी दी। ये तीन विधेयक हैं-

1) किसान उपज व्‍यापार एवं वाणिज्‍य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक, 2020

ALSO READ:  Kashmiri students stranded in Bangladesh, Pakistan demand evacuation

2) किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) मूल्‍य आश्‍वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, 2020

3) आवश्‍यक वस्‍तु (संशोधन) विधेयक, 2020

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।