Home » प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में अपने नाम किया स्वर्ण पदक, लगा बधाईयों का तांता

प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में अपने नाम किया स्वर्ण पदक, लगा बधाईयों का तांता

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

एक तरफ जहां टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं तो वहीं विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप (World cadet wrestling championship) से भी भारत के लिए अच्छी खबर आई है। भारत की महिला खिलाड़ी (female player of India) प्रिया मलिक (Priya Malik) ने इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण पदक (gold medal) अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण पदक को जीत लिया है।

आपको बता दे की उन्होंने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप (world cadet wrestling championship) में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक (winning gold medal) अपने नाम कर लिया। इससे पहले प्रिया मलिक (Priya Malik) 2019 में पुणे में आयोजित खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। प्रिया ने साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में भी स्वर्ण जीता था।

READ:  LNCT Bhopal: एलएनसिटी यूनिवर्सिटी में नेशनल फिजियोथैरेपी कॉन्फ्रेंस, 400 से ज्यादा स्टूडेंट हुए शामिल

AIPC के कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक चौहान नें की केंद्रीय पंचायती राजमंत्री कपिल पाटिल से अहम मुलाक़ात

वहीं कुछ लोग यह सवाल भी उठा रहे है कि यह मेडल कहीं ओलंपिक तो नहीं? बता दें कि प्रिया मलिक (Priya Malik) ने यह उपलब्धि कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में हासिल की है जो टोक्यो ओलंपिक से अलग है। प्रिया ने साल 2020 में राष्ट्रीय स्कूल खेलों में गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद 2020 में ही पटना में हुई राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में भी उन्होंने गोल्ड अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की थी।

इसके अलावा प्रिया मलिक (Priya Malik) ने साल 2019 में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता था। प्रिया की कोशिश अगली बार देश के लिए ओलंपिक में हिस्सा लेना है। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत भी कर रही है।

IND vs SL: भारत ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज, आखिरी में श्रीलंका ने 3 विकेट से हराया

बता दे कि हंगरी के बूडापेस्ट (Hungary Budapest) में खेली जा रही विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप से प्रिया की कई तस्वीरें भी वायरल हो रही है। गोल्ड मेडल जीतने के बाद प्रिया को सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है। लोग इस जीत के लिए उन्हें ढेर सारी बधाईयां व शुभकामनाएं दे रहे हैं।

READ:  लखीमपुर में हिंसा के बदले हिंसा, यह गांधी का देश है?

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।