प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, वे जवाहर लाल नेहरू से प्रेरणा ले रहे हैं…

Prime Minister Narendra Modi Jawaharlal Nehru
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

(Prime Minister Narendra Modi Jawaharlal Nehru) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के जश्न के लिए आयोजित अमृत महोत्सव की शुरुआत की। इस महोत्सव के दौरान उन्होंने अपने भाषण में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए उन्हें प्रेरणा दायक बताया। अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव की शुरुआत से पहले दिल्ली में अमृत वर्षा भी हुई है। दांडी यात्रा की वर्षगांठ पर हम गांधी जी की कर्मस्थली पर हम इतिहास बनते देख रहे हैं। (Prime Minister Narendra Modi Jawaharlal Nehru)

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू कहा कि, हम आज नया भारत बनाने के लिए इनसे प्रेरणा ले रहे हैं। पीएम मोदी ने आजादी की लड़ाई में 1857 के सेनानी मंगल पांडे, लक्ष्मीबाई तांत्या टोपे जैसे स्वतंत्रता सेनानियों और पंडित जवाहर लाल नेहरू, भीमराव आंबेडकर, अब्दुल गफ्फार खान का जिक्र करते हुए कहा कि, हम आज नया भारत बनाने के लिए इनसे प्रेरणा ले रहे हैं। (Prime Minister Narendra Modi Jawaharlal Nehru)

READ:  पहली बार राम मंदिर के निर्माण के बाद हो रही है श्रीराम रन , 52 देशों के लोग लेंगे हिस्सा

मोदी सरकार के 5 बड़े घोटाले, जिनके सबूत मिटाने पर जुटी है सरकार

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, आज एक राष्ट्र के रूप में भारत के लिए यह पवित्र अवसर है। अंडमान की सेल्युलर जेल, मुंबई का अगस्त क्रांति मैदान, यूपी का मेरठ, काकोरी और झांसी, पंजाब के जलियांवाला बाग समेत कितने ही स्थानों पर एक साथ इस महोत्सव का श्रीगणेश हो रहा है। (Prime Minister Narendra Modi Jawaharlal Nehru)

उन्होंने कहा, मैं देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाली सभी विभूतियों को नमन करता हूं। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस आयोजन के दौरान पीएम मोदी ने दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें कि यह यात्रा 1930 के महात्मा गांधी के दांडी मार्च के 386 किलोमीटर के रूट पर जाएगी और 6 अप्रैल को दांडी पहुंचेगी।

READ:  SC कॉलेजियम की लगी मुहर तो सौरभ किरपाल होंगे देश के पहले समलैंगिक जज

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.