Home » कांग्रेस में शामिल हो सकते प्रशांत किशोर, राहुल से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज

कांग्रेस में शामिल हो सकते प्रशांत किशोर, राहुल से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज

Prashant Kishor
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Prashant Kishor: लोकसभा चुनाव के आते आते जहाँ सभी रणनीति बनाने में व्यस्त हैं वहीं खबर आ रही है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। जनता दल यूनाइडेट के महासचिव रह चुके प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बैठक की है। इस बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणूगोपाल भी शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशांत किशोर इस बारे में सोनिया गांधी से भी चर्चा कर चुके हैं।

मंगलवार को राहुल गांधी संग पहुंचे अन्य कांग्रेस नेता

दरअसल नेशनल हिन्दी न्यूज चैनल एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक, प्रशांत किशोर बैठक के लिए राहुल गांधी के आवास पहुंचे थे। मंगलवार को हुई इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा और कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

Madhya Pradesh: Itarsi में Medical College की मांग तेज, लोगों ने शुरू की मुहिम!

लोकसभा चुनाव के लिए हुई बैठक

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बैठक पंजाब या उत्तर प्रदेश चुनावों के बारे में नहीं थी बल्कि “कुछ बड़ा” होना है को लेकर चर्चा हो रही थी। इस बात के संकेत हैं कि प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की लड़ाई को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

READ:  Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि राहुल गांधी पंजाब या उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव पर चर्चा कर सकते हैं। करीब डेढ़ घंटे तक चली इस अहम बैठक के बारे में कांग्रेस की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

भाजपा नेता शरद पवार रणनीति पर कर रहे काम

दरअसल इस मुलाकात की अहमियत इस मायने में भी है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा बनाना की रणनीति पर पिछले लंबे वक्त से काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले में शरद पवार ने बीते दिनों प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी।

मध्यप्रदेश में बिना किसी आधिकारिक सूचना के आदिवासी समुदाय को किया बेघर

क्या कहा पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने

इस बैठक पर, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने राहुल गांधी से किशोर की मुलाकात को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि किशोर पंजाब के मुद्दे पर बातचीत करने नहीं आए थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता हैं। सभी तरह के लोग उनसे मिलते हैं और बातचीत करते हैं। इस मुलाकात का मतलब यह नहीं है कि प्रशांत किशोर पंजाब के मामलों पर बातचीत करने के लिए आए थे। रावत ने कहा कि पंजाब के मामले पर वह राहुल गांधी से बात करेंगे।

READ:  Twitter Appointed Vinay Prakash: आखिर मानने पड़े ट्वीटर को IT नियम, विनय प्रकाश को भारत में नियुक्त किया शिकायत निवारण अधिकारी

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।