Home » गौमूत्र पीने से नहीं हुआ कोरोना, मैं रोज पीती हूँ: BJP MP Pragya Thakur

गौमूत्र पीने से नहीं हुआ कोरोना, मैं रोज पीती हूँ: BJP MP Pragya Thakur

madhyap pradesh bhopal MP sadhvi pragya thakur on bjp leaders death tona totaka
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk | BJP MP Pragya Thakur on Coronavirus, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya thakur) ने कहा है कि गोमूत्र पीने से कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) से बचा जा सकता है। उन्होंने ये भी दावा किया की उनके पास इसके लिए वैज्ञानिक समर्थन भी है। रविवार को भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रज्ञा ने कहा, “मैंने रोजाना गोमूत्र का सेवन किया है और यह एक तरह का एसिड है जो मेरे शरीर को शुद्ध करता रहता है। यह फेफड़ों को भी शुद्ध करता है और मुझे कोविड-19 संक्रमण से बचाता है। मैं कोरोना के खिलाफ कोई दवा नहीं लेती लेकिन मैं सुरक्षित हूं।”

Corona Medicine 2-Deoxy-DGlucose DRDO benefits: कोरोना में DRDO की दवा कितनी फायदेमंद?

उनके इस कथन का वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गयी पर अपने तर्क का पक्ष लेते हुए उन्होंने फिर भी यही कहा कि रिसर्च में यह सही साबित हो चुका है। हालांकि, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि गोबर या मूत्र कोरोना के उपचार या रोकथाम में मदद करता है। डॉक्टरों ने बार बार चेतावनी भी दी और अपील भी की है कि लोग ऐसे कथनो पे न तो यकीन करें और ना इन्हे बढ़ावा दे।

READ:  Covid19 Vaccine: वैक्सीन लगवाने के बाद इन 8 बातों का ध्यान जरूर रखें

Black Fungus Symptoms and Treatment: ब्लैक फंगस के लक्षण और उपचार

पहले भी दिए जा चुके है ऐसा बे-बुनियाद बयान :

हलाकिं, प्रज्ञा ठाकुर को कोविड -19- के लक्षण होने की वजह से दिसंबर 2020 में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रज्ञा ने दो साल पहले भी दावा किया था कि गोमूत्र और अन्य गाय उत्पादों के मिश्रण से उनका कैंसर ठीक हो गया था। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी बयान जारी करते हुए कहा था कि गोमूत्र पीने की वजह से ही वह कोरोना से सुरक्षित रहे। उन्होंने ठंडे पानी के साथ गोमूत्र पीने की सलाह भी दी। उससे पूर्व, पिछले साल जब कोरोना अपने शुरुआती चरण में था तब बंगाल के भाजपा मुखिया ‘दिलीप घोष’ ने भी कोलकाता में रैली के दौरान कहा था की वह गौमूत्र का सेवन करते है, इस रैली में लोगो से आग्रह किया गया था की कोरोना से बचाव के लिए वह गौमूत्र ज़रूर पिए।

READ:  WHO approves China's second vaccine, what is special in Sinovac?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।