PPE Kits Gifted to AIIMS Bhopal By Darshana Goswami

मध्य प्रदेश की बेटी ने जयपुर से भोपाल AIIMS भेजे सुरक्षा कवच, अब तक 700 से ज्यादा PPE किट्स किये डोनेट

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Suyash Bhatt | Bhopal

देश में कोरोना के क़हर के बीच हर व्यक्ति को अपना गाँव और घर याद आ रहा है और वह जल्द से जल्द अपने घर पहुँचकर सुकून हासिल करना चाहता है। जो लोग ख़ुद अपने घर नहीं पहुँच पा रहे हैं वे ऐसे में अपने गाँव और शहर के लिए दुआओं के साथ कुछ संसाधन जुटाकर और भेजकर आत्म संतोष प्राप्त कर रहे हैं।

ऐसा ही एक उदाहरण राजस्थान की राजधानी जयपुर की एक बहु दर्शना गोस्वामी ने पेश किया है। जिन्होंने इस मुश्किल समय को एक चुनौती के रूप में समझा। दर्शना यहाँ महिला सशक्तिकरण प्रतिष्ठान लाड़ली संचालित करती हैं और उनके पति चारु गोस्वामी वंचित बच्चों की संस्था आई इंडिया के निदेशक हैं।

READ:  शिवराज सरकार ने माना, कमलनाथ ने माफ किया मध्य प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्ज

दोनो ने महिला समूह और यूथ ग्रूप और जयपुर के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ मिलकर PPE किट्स तैयार किए हैं। ये PPE किट्स जयपुर के सभी बड़े सरकारी हॉस्पिटल, कोरोना डेडिकेटेड सेंटर्स के डाक्टर्स और अन्य कोरोना योद्धाओं को सम्मान स्वरूप भेंट किए गए हैं।

ऐसे में दर्शना को अपने पीहर भोपाल की भी याद आई। दर्शना तैलंग इक्कीसवें सदी की शुरुआत में भोपाल के पास संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) के साधु वासवानी कॉलेज से बीएससी कम्प्यूटर साइंस में स्नातक हैं। भोपाल के एक्सीलेंस कॉलेज से उन्होंने एमएससी गणित की डिग्री हासिल की है। उन्होंने इस दौर में अपने शहर भोपाल के डॉक्टर्स की चिंता करते हुए तुरंत भोपाल AIIMS से सम्पर्क साधा और उन्हें 100 PPE किट्स की पहली खेप भेंट स्वरूप भेजी।

READ:  BJP के हुए सिंधिया, कांग्रेस ने कहा "याद बहुत आयेंगे, रिश्तों के ये लम्बे बरस"

यह भेंट आज बुधवार को डॉक्टर नीरेंद्र राय, विभागाध्यक्ष न्यूरोलॉजी एम्स भोपाल और उनकी टीम को भोपाल में प्रदान की गई। ये PPE किट्स दर्शना के पिता श्री राकेश तैलंग और मौसा जी श्री सुनील तैलंग के अनौपचारिक कार्यक्रम में प्रदान किए। दर्शना के इस जज़्बे को AIIMS भोपाल प्रशासन और आम नागरिकों ने सराहा है।

दर्शना अब अपने जन्म स्थान टीकमगढ़ में भी कोरोना योद्धाओं के सम्मान स्वरूप भेंट हेतु PPE किट्स तैयार कर रही है। बेटी के इस जज़्बे को सलाम।
संस्था आई इंडिया और लाड़ली जयपुर अब तक 700 किट्स निशुल्क भेंट कर चुकी है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: