Coronavirus: क्या फिर लगेगा Lockdown? कल सभी मुख्यमंत्रियों के साथ PM Modi की बैठक

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) मंगलवार यानी 24 नवंबर को राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र शाषित प्रदेशों के शाषकों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए बैठक करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है की बैठक में प्रधानमंत्री(PM Modi) कोरोना(Coronavirus) से सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों की स्थिति की समीक्षा करेंगे, जिसमे दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, पश्चिम बंगाल और राजस्थान शामिल हैं। इन राज्यों में काफी तेज़ी से कोरोना मामलों की वृद्धि हुई है और नए हॉटस्पॉट भी उभर रहे है । जैसा कि भारत के चारो वैक्सीन उम्मीदवार क्लीनिकल परीक्षणों के दूसरे या तीसरे चरण में हैं, वैक्सीन वितरण और आपातकालीन प्राधिकरण के बारे में भी राज्यों के साथ चर्चा होने की संभावना है।

READ:  Good News: बच्चों को मिल रहा सुपरफूड, अब कुपोषण की नहीं खैर

Tarun Gogoi Passed Away: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन

निति आयोग की हाल ही में आयोजित बैठक में आपातकालीन प्राधिकरण, अग्रिम खरीद, टीकों के मूल्य निर्धारण जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। फाइजर और मॉडर्ना की वैक्सीन जो की परीक्षणों में 95% सफल साबित हुई है, वह आपातकालीन वितरण के तैयारी भी रखें। पीएम मोदी की यह बैठक राज्यों द्वारा बीमारी(Coronavirus) के प्रकोप से निपटने के लिए किए गए कई प्रयासों में से एक है। सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोझ को कम करने की रणनीति को विकसित करने के लिए भी एक नई पहल है।

READ:  US President Power and function : अमेरिका का राष्ट्रपति कितना ताकतवर होता है ?

5 दिसंबर से शुरू होगा J P Nadda का देशव्यापी दौरा, 2024 चुनाव की तैयारी

केंद्र देश में कोविड -19(Coronavirus) के ख़िलाफ़ प्रभावी सहयोग और राज्यों के साथ निकट समन्वय की लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है। केंद्र सरकार उन्हें स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा जैसी बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए समर्थन कर रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार तक भारत का कोविड -19(Coronavirus) के मामले, एक दिन में 44,059 नए कोरोनावायरस संक्रमणों के साथ 91 लाख हो गया, जबकि रिकवरी 85,62,641 हो गई। पिछले 16 दिनों से भारत में लगातार रोज़ाना 50000 से कम कोरोना के मामले सामने आ रहे है ।

READ:  Fluff of poplar trees unlikely to carry COVID-19 virus

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.