Home » सर्वदलीय बैठक में वैक्सीन की क़ीमत को लेकर ये बोले पीएम मोदी

सर्वदलीय बैठक में वैक्सीन की क़ीमत को लेकर ये बोले पीएम मोदी

corona vaccine price
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Corona vaccine Price : भारत में बढ़ते कोरोना सकंट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की अगवाई में आज कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अहम सर्वदलीय बैठक हुई। इस सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने बताया कि वर्तमान समय में आठ ऐसी कोरोना वैक्सीन हैं,जो अपने ट्रायल के चरण में हैं। वैज्ञानिकों की ओर से मंज़ूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी ख़बर आने वाली है।

वैक्सीन की क़ीमत पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने बताया कि वैक्सीन की क़ीमत (corona vaccine price) क्या होगी, इसपर केंद्र और राज्य मिलकर फ़ैसला लेंगे। कीमत पर फैसला लोगों को देखते हुए किया जाएगा और राज्य की इसमें सहभागिता होगी। केंद्र सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से ज़मीन पर उतारा जाएगा। सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के अनुसार से ही काम होगा।

READ:  Health Alerts: मौत के करीब ला रही है ये आदत, कहीं आप भी इसके शिकार तो नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर किसी का सुझाव ले रही है और उसके अनुसार ही आगे बढ़ रही है। वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह ना फैले और राष्ट्रहित सबसे अधिक हो, ऐसे में राजनीतिक दलों को जागरुक होना होगा।

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि हमें आशा है कि आज सर्वदलीय बैठक में PM ये स्पष्ट करेंगे कि हर भारतीय को मुफ़्त कोरोना वैक्सीन कब तक दी जाएगी। यह सर्वदलीय बैठक ऐसे समय में हो रही है जब बड़ी संख्या में किसान 3 कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 7 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि बैठक में कोरोना वैक्सीन की योजना को लेकर चर्चा होनी है।

READ:  Siddhu left congress : 'दलित मुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं हो रहा था इसलिए नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा'

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।