Home » रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वालों को संविधान का महत्व समझना ज़रूरी : मोदी

रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वालों को संविधान का महत्व समझना ज़रूरी : मोदी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट । न्यूज़ डेस्क

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संसद में अपने धन्यवाद भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग डेढ़ घंटे तक बोलते रहे। हालांकि इस बीच कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने काफी शोर और विरोध दर्ज कर हल्ला मचाया लेकिन उसके बावजूद पीएम मोदी ने बिना रुके अपना भाषण जारी रखा। अपने भाषण में उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और एक चुटकुला भी सुनाया। उन्होंने देश भर में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जन आंदोलन पर भी टिप्पणी की।

सीतापुर में गैस रिसाव से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता कह रहे हैं कि “छह महीने में लोग मुझे डंडे मारेंगे। अच्छा हुआ, पहले बता दिया, मैं तैयारी कर लूँगा। सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा। लोग मुझे ऐसी-ऐसी गालियां दे रहे हैं कि मैं गाली-प्रूफ़ हो गया हूँ।”

उन्होंने कहा “पीएम और पीएमओ के ऊपर नेशनल एडवाइज़री काउंसिल थी। रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वालों को संविधान का महत्व समझना ज़रूरी है। देश देख रहा है, दिल्ली देख रही है, क्या-क्या हो रहा संविधान के नाम पर, सब देख रहे हैं, देश की चुप्पी रंग लाएगी। वामपंथी और कांग्रेसी, वोट बैंक की राजनीति करने वाले वहां जा-जाकर लोगों को भड़का रहे हैं।” पीएम ने शाहीन बाग़ का नाम लिए बग़ैर शशि थरूर के वहाँ जाने की बात याद दिलाई।

READ:  Kerala murder case: तेज आवाज में गाना गाना पड़ गया भारी, गुस्साए पड़ोसी ने कर दी हत्या!

शाहीन बाग़ गोली कांड: ‘मेरा बेटा मोदी-शाह समर्थक’

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने एक चुटकुला भी सुनाया, ‘एक रेलगाड़ी में कई लोग सफ़र कर रहे थे। जब रेलगाड़ी की रफ़्तार बढ़ी तो एक यात्री ने कहा कि रेल की पटरियां कह रही हैं- प्रभु की किरपा से बेड़ा पार, दूसरे ने कहा आवाज़ तो आ रही है कि प्रभु की माया अपरंपार, एक मुसलमान भी थे, उन्होंने कहा कि मुझे तो अल्लाह तेरी रहमत, अल्लाह तेरी रहमत सुनाई दे रहा है। एक पहलवान जी भी थे, उनकी बारी आई तो उन्होंने कहा, मुझे तो कुछ और ही सुनाई दे रहा है। लोगों ने पूछा कि क्या सुनाई दे रहा है, तो उन्होंने कहा- रेल कह रही है, खा रबड़ी, कर कसरत।

GOOD NEWS: पढ़िए आज की 5 अच्छी खबरें

READ:  लव जिहाद: हिंदू अभिनेताओं से शादी करने वाली 8 मुस्लिम अभिनेत्रियां

पीएम मोदी के इस लतीफ़े पर सत्ता पक्ष के सांसदों ने कहकहे लगाए जिसके बाद मोदी ने कहा कि जिसका दिमाग जैसा रहता है उसे वैसी बात समझ में आती है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने सीएए को लेकर ‘काल्पनिक भय’ पैदा करने में पूरी शक्ति लगा दी है।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप  के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।