Home » HOME » Corona: बढ़ सकता है लॉक डाउन? पीएम मोदी ने दिए संकेत

Corona: बढ़ सकता है लॉक डाउन? पीएम मोदी ने दिए संकेत

Sharing is Important

ग्राउंड रिपोर्ट, ललित कुमार सिंह:
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना पीड़ित लोंगो की संख्या 5194 हो गयी, जबकि अब तक 149 लोगों की मौत हुई है, इनमें 35 मौतें पिछले 24 घंटों में  हुई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कई दिनों से वीडियो लिंक के माध्यम से पिछले कुछ दिनों से लगातार बैठक कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक की. जिसमें उन्होंने लॉक डाउन के बढाए जाने का संकेत दिया.

यह भी पढ़ें : ज़रा चेक कीजिये आपकी EMI कटी या नहीं? नहीं तो चुकाना होगा ब्याज…

माना जा रहा है बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर अंतिम फैसला जल्द ही लिया जा सकता है. हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. आपको बता दें की इससे पहले आज उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 15 जिलों को हॉटस्पॉट घोषित कर उनको सील करने का फैसला लिया था. ये फैसला राज्य और देशभर में बढ़ते कोरोना के मामलो के मद्देनज़र लिया गया. इन 15 जिलों में वाराणसी, नॉएडा, मेरठ व गाज़ियाबाद भी शामिल हैं.

READ:  Europe, Central Asia likely to see 500K deaths by February due to covid

यह भी पढ़ें : Corona : लॉकडाउन के बाद बेरोज़गारी की सुनामी, 40 करोड़ मज़दूर होंगे प्रभावित !

पिछले हफ्ते, पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्षी नेताओं से बात की और कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप की जांच करने और नतीजों से निपटने के लिए भारत के प्रयासों के लिए सुझाव मांगे थे. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा के साथ भी बात की.

गौरतलब है कि लॉक डाउन के बाद से कोरोना पर पीएम मोदी अब तक दो बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं जिसमें एक बार कोरोना वायरस के चलते एक दिन के जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था. दूसरी बार उन्होंने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था.