Home » कोरोना वायरस पर आज फिर देश को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

कोरोना वायरस पर आज फिर देश को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

PM Modi Urged people not to panic on corona virus outbreak
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

न्यूज़ डेस्क, नई दिल्ली:
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी इसको लेकर एक बार फिर आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया….

देश में कोरोना वायरस के अब तक करीब 500 मामले सामने आ चुके हैं। लगभग 71 मामले केवल मंगलवार यानी 23 मार्च के हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी से सामने आया कि इन मामलों में 446 ऐसे मामले हैं जो अभी एक्टिव हैं। इसके अलावा 37 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इस वायरस की महामारी से अब तक देश में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

READ:  Britain Army for nearly 300 Afghan civilian deaths

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: दिल्ली पूरी तरह बंद, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी जारी

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो को देखते हुए देश के 30 राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन किया हुआ है। पंजाब, महाराष्ट्र समेत तीन राज्यों में कर्फ्यू लागू है। पीएम मोदी ने सोमवार को लॉकडाउन को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 19 मार्च को भी देश को सम्बोधित किया था। गुरुवार के सम्बोधन में उन्होंने देश की जनता से इस महामारी को एकता से लड़ने की अपील की थी। और साथ ही 22 तारिख को जनता कर्फ्यू और ताली, घंटी व थाली बजाने को कहा था। पूरे देश ने उनकी इस अपील का पुरज़ोर सम्मान किया और जनता कर्फ्यू के पालन के साथ साथ 22 मार्च शाम 5 बजे जमकर थालियां बजायीं। आज के इस सम्बोधन में प्रधानमंत्री कई अहम जानकारियां साझा कर सकते हैं। इस महामारी को देखते हुए भारतीय रेल ने भी सारी रेल यात्राएं रद्द कर दी है और भारत ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को 22 मार्च से ही बंद किया हुआ है।