Home » Channi- PM Modi meeting : पंजाब सीएम चन्नी ने की मोदी से मुलाकात, तीन बातों पर की विशेष चर्चा

Channi- PM Modi meeting : पंजाब सीएम चन्नी ने की मोदी से मुलाकात, तीन बातों पर की विशेष चर्चा

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Punjab : चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjeet singh Channi) के मुख्यमंत्री(chief minister) बनने के बाद का यह पहला अवसर है जब वे प्रधानमंत्री(Prime Minister Modi) से मिले। इस मीटिंग को सहजता से पारस्परिक संबंधों की घनिष्ठता को प्रकट करने और पंजाब(Punjab) की विस्तृत रूप से जानकारी लेने के लिए ये मुलाकात हुई। चन्नी ने मीडिया(channi’s media talk) से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी कि इस मुलाकात में उन्होंने पंजाब में हो रही समस्याओं(Punjab crisis) को लेकर बातचीत की।

लंबी चली बातचीत का परिणाम

आपको बता दें कि इस मीटिंग में काफी समय खर्च करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी बातचीत को साझा किया। वहीं चन्नी और मोदी की बातचीत के सार की जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने मुख्यताः तीन बातों पर स्पष्ट रूप से चर्चाएं की हैं। चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए इस बात को भी बताया कि उनका पीएम से मिलने का कोई एजेंडा नहीं बल्कि उनकी प्रधानमंत्री मोदी से ये पहली मुलाकात थी लेकिन इस मुलाकात से उनके मन में पीएम मोदी के और सम्मान बढ़ गया साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पीएम मोदी ने आपसी सामंजस्य बनाए रखते हुए इस मीटिंग को सफल बनाया।

READ:  After the turmoil in Punjab, the Congress crisis deepens

Shardiya navratri 2021 : आने वाली हैं शारदीय नवरात्रि, जानिए कब पड़ रही है कौन सी तिथि?

तीन बातों पर की विशेष चर्चा

चरणजीत सिंह चन्नी ने जब मीडिया के सामने अपनी बात रखी तो उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यातः तीन बातों पर चर्चा की है जिनका मुख्य उद्देश्य पंजाब को इसके संकटों से दूर कर्म और उसे शांति पहुंचाना था। आपको बता दें की उन्होंने मीडिया कवरेज में इस बात का भी वर्णन किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर जो तीन बातें की वो कुछ इस प्रकार हैं,

• उन्होंने बॉर्डर पर बैठे किसानों से प्रधानमंत्री को बात करने को कहा।

• कोविड काल में बंद हुए भारत पाकिस्तान कॉरिडोर को खोलने की अपील की ताकि श्रद्धालु अपने श्रद्धा से दर्शन के लिए आवागमन चालू कर सके।

• उन्होंने तीन बिल के झगड़े को खत्म करने की भी सिफारिश प्रधानमंत्री मोदी से की। साथ ही यह भी कहा की वे इस समस्या का हल ढूंढना चाहते है।

Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

चन्नी ने कही ये बात

उन्होंने कहा, “पंजाब में धान की खरीद एक अक्टूबर से शुरू होती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने इसे 10 अक्टूबर किया है। मैंने प्रधानमंत्री से इसे अभी शुरू कराने का अनुरोध किया है।”

READ:  "Drug Raid on Shahrukh's son was fake, BJP behind everything"

आपको बता दें कि मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान, पिछले साल 26 नवंबर से ही तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups