Home » पेट्रोल के दाम बढ़ें, शहादतें भी हुईं, स्मृति ईरानी अब क्यों हैं मौन?: हंसराज मीणा

पेट्रोल के दाम बढ़ें, शहादतें भी हुईं, स्मृति ईरानी अब क्यों हैं मौन?: हंसराज मीणा

petrol diesel price smriti irani hansraj meena galvan valley
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

एक ओर जहां पिछले 12 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दामों में बढ़ोत्तरी जारी है। वहीं दूसरी ओर भारत-चीन (India-China Border Tension) के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। हाल ही में चीन के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना 20 सैनिक शहीद हो गए हैं जिसके चलते मोदी सरकार (Modi Government) विपक्ष और आम जनता के निशाने पर हैं।

वहीं लेखक, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता और ट्राइबल आर्मी (Tribal Army) के संस्थापक हंसराज मीणा ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा और ट्वीट कर कहा कि, ‘यूपीए सरकार में स्मृति ईरानी जी देश में महंगाई बढ़ने व जवानों की शाहदतों पर डॉ. मनमोहन सिंह जी को चूड़ियां भेजती थीं। सड़कों पर धरना प्रदर्शन करती थीं। आज डीजल-पेट्रोल की कीमत सर्वोच्च स्तर पर है। लगातार जवानों की शाहदतें भी हो रही हैं। फिर मौन क्यों? #स्मृतिईरानीआपकहाँ हो’।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दाम ‘सातवें आसमान’ पर, हंसराज बोले- स्मृति ईरानी जी आप कहाँ हो?

बता दें कि 2013 में एलओसी (LOC) पर पाकिस्तान ने भारतीय सैनिक का सिर कलम कर दिया था जिसके बाद स्मृति ईरानी ने यूपीए (UPA) सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने का विवादित बयान दिया था। वहीं महंगाई बढ़ने पर स्मृति ईरानी धरना प्रदर्शन करते भी दिखाई देती थीं। यूपीए सरकार के कार्यकाल में गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर भाजपा ने ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन किया था और स्मृति ईरानी गैस सिलेंडर ले कर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरी थीं। जिस पर हंसराज मीणा ने ट्वीट कर उनसे जवाब माँगा है और पूछा है कि अब वो मौन क्यों हैं ? अब भी सैनिकों की शाहदतें हो रही हैं, महंगाई अब भी बढ़ रही है पर इस पर अब स्मृति ईरानी कोई प्रतिकिया क्यों नहीं दे रही हैं? क्यों हैं वो शांत?

यह भी पढ़ें: Hansraj Meena: Tribal Army के फाउंडर को पसंद है लेखन-फोटोग्राफी, 5 बिंदुओं में जानें कौन हैं हंसराज मीणा

READ:  'Adani' name removed from Mangaluru International Airport

सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के सीओ ( Commanding officer ) रैंक के अधिकारी समेत 20 जवान शहीद हो गए हैंं। वहीं आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 12वें दिन इज़ाफ़ा हुआ। पिछले 12 दिनों में कीमतों में हुई लगातार वृद्धि के बाद अब तक पेट्रोल 6 .55 रूपए और डीजल 7.13 रूपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। गुरुवार को कीमतें बढ़ने के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77 .81 रूपए प्रति लीटर वहीं डीजल की कीमत 76 .43 रूपए प्रति लीटर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: आरक्षण के मुद्दे पर हंसराज मीणा का बीजेपी के दलित नेताओं पर निशाना, कहा- ‘मासूम क्यों बने बैठे हैं? लानत हैं’

READ:  New drone policy: Everything you need to know

यह भी पढ़ें: SaveReservation: सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी पर मंडल-चंद्रशेखर से लेकर हंसराज ने दिया ये रिएक्शन!