कांग्रेस सरकार की असहिष्णुता, नेहरु के खिलाफ वीडियो पर पायल रोहतगी गिरफ्तार

ग्राउंड रिपोर्ट । न्यूज़ डेस्क

गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में अभिनेत्री पायल रोहतगी को 24 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया है। राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरु, जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी और गांधी-नेहरू परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए अभिनेत्री के खिलाफ 10 अक्टूबर को सूचना प्रौद्योगिकी आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया था। इससे पहले पायल रोहतगी को इस महीने की शुरूआत में एक नोटिस दिया गया था और इस संबंध में जवाब देने के लिए कहा गया था। पायल रोहतगी को आठ दिनों के लिए सलाखों के पीछे भेजा गया है। 

5 बड़ी बातें-

1.बुंदी पुलिस ने पायल रोहतगी को एसीजेएम कोर्ट के सामने पेश किया। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद एसीजेएम हनुमान जाट ने जमानत याचिका खारिज कर दी और पायल रोहतकी को 24 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का फैसला सुनाया।

2.प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव एवं बूंदी निवासी चर्मेश शर्मा ने आपत्तिजनक सामग्री की प्रतियों के साथ एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद अभिनेत्री के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था।

3.रोहतगी ने छह सितम्बर और 21 सितम्बर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी।

4.शर्मा ने अभिनेत्री के खिलाफ अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि आपत्तिजनक सामग्री से देश की छवि धूमिल हुई, अश्लीलता और धार्मिक घृणा फैली तथा इसके अलावा एक महिला की छवि को नुकसान भी पहुंचा।

5. पहले भी कई सरकारें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में सभी पार्टियां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का काम करती रही हैं।

1 thought on “कांग्रेस सरकार की असहिष्णुता, नेहरु के खिलाफ वीडियो पर पायल रोहतगी गिरफ्तार”

Comments are closed.