Home » कश्मीर पर पाकिस्तान की ज़ूम मीटिंग हुई हैक, बीच में बजने लगे श्री राम के भजन

कश्मीर पर पाकिस्तान की ज़ूम मीटिंग हुई हैक, बीच में बजने लगे श्री राम के भजन

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान में ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट और कुछ अधिकारियों के बीच ज़ूम पर मीटिंग चल रही थी। इस दौरान, ज़ूम मीटिंग को कथित तौर पर हैक कर लिया गया और वहां जय ”श्री राम”, ”राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी, ”श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में” जैसे गाने बजा दिए। कश्मीर मुद्दे पर आयोजित की गई मीटिंग का सब्जेक्ट था, ”भारतीय कब्जे में कश्मीर के 72 साल।”इस मीटिंग में कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ ज़हर उगला जा रहा था। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को ट्रोल किया जा रहा है और यूज़र्स इस वीडियो पर ठहाके लगा रहे हैं।

READ:  Migrant Labour: मजदूरों के लिए सूखा राशन और सामुदायिक रसोइयां खोलने के निर्देश

ALSO READ: पाकिस्तान के मंत्री ने कबूला पुलवामा हमले में इमरान सरकार का हाथ, देखें वीडियो

ज़ूम मीटिंग कैसे हुई हैक

इन गानों को देखकर शुरुआत में वहां मौजूद सभी को लगा कि किसी के घर पर बज रहा है, लेकिन कुछ देर बाद हैकरों ने भारत का पक्ष लेते हुए खुद रहस्य से पर्दा उठा दिया। ज़ूम मीटिंग को हैक करने के बाद हैकर्स ने कई गाने बजाए। वहीं, बीच-बीच में ‘भगवा रंग’ की आवाजें आती रहीं। इसके बाद हैकरों ने ‘श्री राम जानकी, बैठे हैं मेरे सीने में’ भजन बजा दिया। इसके बाद हैकरों ने वहां मौजूद सभी को बताया कि हम भारतीय हैं। इस दौरान, कीप क्राईंग, कीप क्राईंग एलओएल (रोते रहो-रोते रहो) की बातें भी सुनाई दीं।  

READ:  कौन है Oxygen Man, Coronavirus से जूझ रहे लोगों की कैसे बचा रहा जान?

इससे पहले पीटीवी और डॉन टीवी पर हैकरों ने बोला था धावा

इस साल के अगस्त महीने में हैकर्स ने पीटीवी और डॉन टीवी चैनलों को हैक कर लिया था। डॉन टीवी पर हैकरों ने तिरंगा फहरा दिया था और यह तकरीबन एक मिनट तक ऐसा ही दिखता रहा। इस दौरान, टीवी स्क्रीन पर स्वतंत्रता दिवस का संदेश भी दिखाई दे रहा था। इसके फौरन बाद, डॉन टीवी के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए थे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।