Home » HOME » जिसके हम मरने की दुआ मांगते थे वो आज संकट में हमारे साथ खड़ा है

जिसके हम मरने की दुआ मांगते थे वो आज संकट में हमारे साथ खड़ा है

Pakistan on india covid situation
Sharing is Important

Pakistan on India covid situation: कोरोना की दूसरी लहर भारत पर प्रलय बनकर टूटी है। हालात ये हैं कि पूरा सिस्टम चरमरा गया है। लोग ऑक्सीज़न और दवाईयों के लिए दर दर भटकने को मजबूर हो चुके हैं। हर दिन हज़ारों लाशें श्मशान और कब्रिस्तान में आ रही हैं।

देश नेशनल एमरजेंसी के दौर में पहुंच चुका है। हर तरफ केवल अफरातफरी का महौल है। जाने माने पत्रकार शेखर गुप्ता लिखते हैं कि मैने कई संकट, जंग और आपदाएं देखी हैं। बंटवारे के बाद यह देश पर आया सबसे बड़ा संकट है और इस महासंकट के दौर में सरकार पूरी तरह गायब दिखाई देती है। कंट्रोल रुप में न कोई फोन उठाने वाला है, न कोई जवाबदेही लेने वाला। यह सरकार की घोर पराजय है।

बहरहाल आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में जारी संकट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि वे इस कठिन समय में भारत के साथ खड़े हैं और मानवता के लिए खतरा बने कोरोना महामारी से भारत के साथ में मिलकर लड़ेंगे।

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

इमरान खान के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं। पाकिस्तान के कई लोगों ने ज़ी न्यूज़ के एक कार्यक्रम के तस्वीर ट्वीट की जिसमें लिखा है कि ‘अब कोरोना की मौत मरेगा पाकिस्तान’। भारत के न्यूज़ चैनलों पर पाकिस्तान के खिलाफ ज़हर उगलकर टीआरपी बटोरने का फॉर्मुला पुराना रहा है। इस कड़ी में वे हर हद पार कर देते हैं। ये वो चैनल हैं जिन्होंने टीआरपी के लिए अपना मान ईमान धर्म सब कुछ बेच खाया है।

READ:  Sri Lankan employee of a factory lynched to death in Pakistan

ALSO READ: ‘भारत विरोधी ग्रेटा थनबर्ग’ ने मांगी दुनिया से भारत के लिए मदद

शायद हम कोरोना की दूसरी लहर से जीत जाएं लेकिन इन चैनलों से नहीं जीत सकते। ये नफरत का व्यापार करते हैं, ज़हर के बीज बोते हैं। इन्सान को नफरती और अंधा बनाते हैं। यह केवल इंसान को अंधेरे की तरफ धकेलने का काम करते हैं और आश्चर्य की बात यह है कि इन चैनलों की इस देश में टीआरपी सबसे ज्यादा है।

हालांकि सरकारें मीडिया चैनलों को देखकर नहीं काम करती। मोदी सरकार ने भी पाकिस्तान को वैक्सीन देने का फैसला किया था जिसपर लोगों ने सवाल भी उठाए राजनीति भी की लेकिन सरकार ने इसे सकारात्मक ढंग से लिया और संकट के समय में पाकिस्तान को मदद का भरोसा दिया। इसी का नतीजा है कि जब आज भारत संकट में है तो इमरान खान ने भी भारत को मदद का भरोसा दिया है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: