Skip to content
Home » हामिद अंसारी पर पाक पत्रकार का बड़ा खुलासा, लगाए बेहद गंभीर आरोप; Video

हामिद अंसारी पर पाक पत्रकार का बड़ा खुलासा, लगाए बेहद गंभीर आरोप; Video

Hamid Ansari

Pak journalist explosive claim about Hamid Ansari : तत्कालीन उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) पर एक एक पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pak journalist Nusrat Mirza) ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए पत्रकार ने हामिद अंसारी (Hamid Ansari) के खुलासे से भारत में सनसनी मच गई है। पत्रकार ने दावा किया है कि हामिद अंसारी की मदद से उसको भारत की कई संवेदनशील खुफिया सूचनाएं हासिल हुईं जिन्हें उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को पास किया।  सोशल मीडिया पर लोग हामिद अंसारी ((Hamid Ansari) को देश द्रोही और गद्दार बताकर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल एक पाकिस्तानी यूट्यूबर शकील चौधरी (Pak youtuber Shakeel Chaudhri) के साथ बातचीत में मिर्जा नाम के पत्रकार ने कहा कि उन्हें तत्कालीन उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और एक अंग्रेजी अखबार मिली गजट के संस्थापक जफरूल इस्लाम खान के न्योते पर भारत आए थे।

सोनम महाजन ने पाकिस्तानी पत्रकार के खुलासे पर ट्वीट कर लिखा, ‘पाकिस्तानी स्तंभकार नुसरत मिर्जा कांग्रेस के शासनकाल में कई बार भारत आए और अब कैमरे पर खुलेआम दावा कर रहे हैं कि वो भारत में मिली जानकारियों को आईएसआई को पास किया करते थे। उनका दावा है कि हामिद अंसारी और मिल्ली गजट के जफरूल इस्लाम खान ने उन्हें न्योता दिया था।’

हामिद अंसारी ने भारत के खिलाफ काम किया

वहीं भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) के पूर्व अधिकारी एनके सूद के हामिद अंसारी पर (Hamid Ansari) गंभीर आरोप लगाए हैं।  दरअसल, पूर्व रॉ ऑफिसर ने ट्वीट में कहा है कि हामिद ईरान की राजधानी तेहरान में राजदूत रहते हुए भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे थे।

रॉ के पूर्व अधिकारी एनके सूद ने लिखा, ‘मैं ईरान के तेहरान में था और हामिद अंसारी वहां राजदूत थे। हामिद अंसारी ने तेहरान में रॉ के सेट-अप को एक्सपोज करके इसके अफसरों की जान खतरे में डालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी व्यक्ति को लगातार दो बार देश का उप-राष्ट्रपति बना दिया गया।’

हामिद अंसारी पर आरोप झूठे

कांग्रेस प्रवक्ता और पत्रकार गुरमीत सप्पल ने ख़बर को गलत बताया है। उन्होंने लिखा- पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने इस कार्यक्रम के आयोजक नहीं थे, उन्होंने किसी को इसमें आमंत्रित नहीं किया, बल्कि वे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे। 7.अगर कोई पाकिस्तानी इसमें बुलाया गया था तो bar association से जवाब पूछिये या फिर गृह मंत्रालय से।

अब इस मामले में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) का नाम आने पर काफी बवाल मचा हुआ है।  सोशल मीडिया पर लोग उन्हें निशाना बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर नुसरत मिर्जा का ये इंटरव्‍यू काफी तेजी वायरल हो रहा है। लोग पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को गद्दार लिख रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: